सभी महागरीब परिवारों को एकमुश्त दो लाख रु,

भूमिहीनों को पांच डिसमिल आवासीय जमीन और पक्का मकान दे सरकार: सुनील कुमार राव

बेतिया - हक दो-वादा निभाओ अभियान के तहत भाकपा-माले के आह्वान पर बैरिया प्रखंड के तुमकड़िया पंचायत के स्थित उचवा तुमकड़िया में सदस्यता भर्ती अभियान चला कर जनसंवाद सभा का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्यवक्ता के बतौर भाकपा-माले नेता ने सुनील कुमार राव कहा कि सभी महागरीब परिवारों को एकमुश्त दो लाख रु,भूमिहीनों को पांच डिसमिल आवासीय जमीन और पक्का मकान दे सरकार।

उन्होंने कहा कि बैरिया प्रखंड के विभिन्न गांवो के भूमिहीन परिवार को वासगीत जमीन का पर्चा दिया जाए। उन्होंने सभी महागरीब परिवारों को बिना शर्त व एकमुश्त 2 लाख रु. की राशि उपलब्ध करवाने 72 हजार रुपया से कम का आय प्रमाण-पत्र जारी करने, भूमिहीन परिवारों को 5 डिसमिल आवासीय जमीन देने, सबको पक्का मकान व 200 यूनिट मुफ्त बिजली देने, मनरेगा में लूट-खसोट व फर्जी निकासी पर रोक लगाने, मजदूरों को 200 दिन काम व 600 रूपये दैनिक मजदूरी देने, प्रखंड एवं अंचल कार्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार पर अविलंब रोक लगाए सरकार।

माले नेता जोखु चौधरी ने कहा की सरकार ने सभी भूमिहीनों को पांच- पांच डिसमिल जमीन देने की घोषणा की थी! लेकिन अभी तक यह धरातल पर लागू नहीं हुआ है। उल्टे कई पीढ़ियों बसे गरीबों को बुलडोजर से उजाड़ा जा रहा है, माले इस तरह से गरीबों पर हमला नही सहेगा अगर सभी भूमिहीन परिवारों को 5 डिसमिल जमीन और पक्का मकान नहीं मिलता है आने वाले दिनों में माले भूमि अधिकार आंदोलन के तहत सरकारी और सीलिंग से फाजिल जमीनों को भू माफियाओं से मुक्त कराकर गरीबों को बसाने का काम करेगी जिसकी सारी जिम्मेदारी सरकार और जिला प्रशासन की होगी।

मौके पर कन्हैया चौधरी, अनूप चौधरी,शिवशंकर चौधरी,राजेंद्र चौधरी, समेत दर्जनों लोगों ने भाकपा माले का सदस्यता ग्रहण किया।

टिप्पणियाँ