डीपीओ का आदेश बेअसर, बगहा दो सीडीपीओ लगातार कार्यलय से रहती हैं गायब

बगहा दो बाल विकास परियोजना कार्यालय से लगातार लापरवाही की खबरें सामने आती रहती है। और अधिकतर जगहों पर परियोजना पदाधिकारी पाक्षिक या मासिक रुप से विजिट करते हैं। 

कार्यालय के बड़ा बाबु व डाटा आपरेटर के सहारे बाल विकास परियोजना चलता दिखता है। जिसको लेकर डीपीओ द्वारा बीते 30 अगस्त को एक पत्र जारी कर सभी सीडीपीओ को नियमित रूप से कार्यालय जाने का निर्देश दिया गया तथा एक से अधिक प्रखंडो में प्रभार पर चल रहे बाल विकास परियोजना पदाधिकारियों के लिए उन केंद्रों पर पहुंचने के लिए दिन भी निर्धारित किया है। 

पत्र के अनुसार बगहा अनुमंडल अंतर्गत बगहा दो की सीडीपीओ सावित्री दास के चनपटीया में प्रभार रहने के कारण बगहा दो कार्यालय में सप्ताह में तीन दिन क्रमशः सोमवार, मंगलवार व गुरुवार को उपस्थित रहना है। 

बगहा एक परियोजना प्रभारी भी नरकटियागंज व सिकटा के प्रभार में चल रहे हैं जिस कारण उन्हे बगहा एक कार्यालय में शुक्रवार व शनिवार को उपस्थित रहना है। वहीं परियोजना पदाधिकारी रामनगर, भितहां व ठकराहां प्रशांत कुमार को रामनगर कार्यालय में सोमवार, बुधवार व गुरुवार, भितहां कार्यालय में मंगलवार तथा ठकराहां कार्यालय में शुक्रवार व शनिवार को अपना योगदान देना है। पत्र जारी होने के बावजूद परियोजना प्रभारी अपने कार्यालय से गायब रह रहे हैं।

इस संबंध में जिला प्रोग्राम पदाधिकारी ने दूरभाष पर बताया कि सभी परियोजना पदाधिकारियों को उनके कार्यालय मे नियत दिन को ससमय योगदान करने को लेकर पत्र जारी किया गया है। इसके बावजूद अगर किसी के द्वारा लापरवाही बरती जा रही है तो उनसे स्पष्टीकरण पूछा जाएगा तथा विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा की जाएगी।

टिप्पणियाँ