रोटरी क्लब के इफ्तार पार्टी ने दिया भाई चारे का संदेश

नरकटियागंज, रोटरी क्लब और रोट्रेक्ट क्लब के संयुक्त तत्वावधान में सचिव डॉक्टर फैसल सिद्दीकी द्वारा मतिसरा कुंवर बालिका उच्च विद्यालय के परिसर में एक इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया। इस के आयोजकर्ता क्लब के सचिव डाॅ फैसल सिद्दीकी ने कहा कि रमज़ान के उपवास के दौरान दिन का दूसरा भोजन है। यह एक व्रत तोड़ने वाला भोजन है जो सूर्यास्त के बाद मगरिब की अजान के समय खाया जाता है। 

रमज़ान का दैनिक उपवास सेहरी के बाद शुरू होता है और शाम के भोजन, इफ्तार के साथ इसे तोड़ा जाता है। इस अवसर पर रोट्रेक्ट क्लब के डॉक्टर मो0 काजिम ने बताया कि इफ्तार आध्यात्मिक शिक्षा का एक स्रोत है। इफ्तार का समय प्रेरणा का समय बन जाता है। यह वह क्षण है जब भौतिक भोजन आध्यात्मिक भोजन में परिवर्तित हो जाता है। 

इस्लामी शिक्षाओं के अनुसार, इफ्तार एक साधारण भोजन होना चाहिए न कि कोई भव्य आयोजन। इस आयोजन में रोटरी क्लब अध्यक्ष विवेक कुमार आशीष, प्रो0 एन0 डी0 ओझा, कृष्ण कुमार पाठक, ई0 उमेश जायसवाल, नगर के समाज सेवी वर्मा प्रसाद, प्रदीप कुमार श्रीवास्तव, अवध किशोर सिन्हा, प्रो0 अतुल कुमार, डा़ बी0 के0 चौहान,रेड क्रॉस सोसाइटी के सचिव डा0 अफताब आलम, संयुक्त सचिव संजय कुमार, टाउन क्लब के सचिव सुनील कुमार, गुलाम साबिर

जहांगीर आलम, रहमान,रोट्रेक्ट क्लब के अध्यक्ष सुमित कुमार गुप्ता, सचिव आयुष कुमार,आदित्य प्रकाश, चंदन कुमार निशांत कुमार, शशिभूषण कुमार अंबुज कुमार, अभिषेक कुमार,सत्यम पांडेय,सुधीर कुमार,अनुराग कुमार आदि अनेक नगर के गणमान्य लोग उपस्थित हुए।

टिप्पणियाँ