आग लगने से आधा दर्जन घर जलकर राख लाखों का हुआ नुकसान।

बगहा में रविवार की रात्रि में अचानक आग लग गई। आग लगने से आधा दर्जन घर जलकर राख हो गया है। हालांकि आग कैसे लगी इसके कारणों का पता नहीं चल पाया है। इधर सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम और स्थानीय लोगों के सहयोग से देर रात्रि में आग पर कबू पाया गया।

पूरा मामला बगहा 1 प्रखंड अंतर्गत पतिलार पंचायत के चैनपुर गांव की है जहाँ अचानक हुई आगलगी की घटना में रामेश्वर यादव, मदन यादव, भोला यादव, छोटेलाल यादव, प्रभु यादव व रोगी यादव का घर जलकर राख हो गया है। बताया जा रहा है कि आग में सभी लोगों के घर समेत नगदी कपड़ा गहना आदि सब कुछ जल गया है। रहने के लिए ना तो घर है और ना ही खाने के लिए अनाज बचा है। आग में एक बाइक समेत दो पशु भी जले है। ऐसे में लोगों का बुरा हाल हो गया है। स्थानीय मुखिया पति डॉ अभिषेक मिश्रा ने बताया कि इसकी सूचना बगहा –1 CO को को दे दी गई। इसके साथ है लोगों को रहने और खाने की व्यवस्था स्थानीय स्तर पर की जा रही है, जो मदद संभव होगा उसे किया जाएगा। स्थानीय लोगों ने चौतरवा थाना में बड़े फायर ब्रिगेड गाड़ी की मांग की है। ताकि समय पर ऐसी विकट घटनाओं से होने वाले नुकसान को कम किया जा सके।तीन फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग पर पाया काबू

मुखिया पति के सूचना पर चौतरवा थाना की पुलिस ने आसपास के सभी फायर स्टेशनों से गाड़ियों को बुलाया दरअसल आग उग्र रूप धारण कर लिया था जिसे देखते हुए अन्य स्टेशनों का भी सहयोग लेना पड़ा। आग इतनी भीषण थी की तीन तीन दमकल की गाड़ियों के घोर मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। बताया जा रहा है कि अगर समय से आग पर काबू नहीं पाया गया रहता तो पूरा गांव जल कर खाक हो गया रहता।

टिप्पणियाँ