प्राथमिक विद्यालय हीरासोती में भवन नहीं, सिर्फ बोर्ड दिखता है

भितहा प्रखंड क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय हीरासोती में अब तक भवन नहीं बनने से स्थानीय बच्चों को या तो प्राइवेट स्कूलों में पड़ना पड़ता है या दो से तीन किलोमीटर दूर अन्य सरकारी स्कूलों में जाना पड़ता है। गरीब परिवार के लोग जो प्राईवेट स्कूलों में अपने बच्चों को पढ़ाने में सक्षम नहीं है उनके लिए यह बहुत चिंता का विषय है।

विदित हो कि उक्त स्कूल के भवन निर्माण हेतु भूमि का चयन बहुत पहले हीं हो चुका है, और उक्त स्थान पर विद्यालय का बोर्ड भी लगा है। लेकिन कुछ त्रुटियों के कारण भवन निर्माण नहीं हो पाया और भवन निर्माण हेतु आवंटित राशि वापस हो गया। वहीं उक्त विद्यालय को दो किलोमीटर दूर प्राथमिक विद्यालय मिश्रोली में टैग कर संचालित किया जा रहा है, और हीरासोती विद्यालय के नाम पर नियुक्त दो शिक्षक मिश्रौली विद्यालय में हीं शिक्षण कार्य करते है। वहीं जिला पार्षद प्रतिधि प्रतिनिधि सुशील शर्मा का कहना है कि मैं हीरासोती में विद्यालय का निर्माण कराने के लिए क ई बार जिला प्रशासन सहित अन्य पदाधिकारियों का ध्यान आकृष्ट करा चुका हूं, लेकिन समस्या जैसे के तैसे बना हुआ है।

वहीं इस संबंध में प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी कृष्ण नंदन राय से पुछे जाने पर उन्होंने बताया कि विद्यालय की स्थापना के बाद उक्त विद्यालय में दो शिक्षकों की नियुक्ति भी हुई है ।परन्तु भवन विहिन होने के कारण उक्त विद्यालय को प्राथमिक विद्यालय मिश्रौली में टैग किया गया है।वहीं उक्त विद्यालय के लिए सरकार द्वारा राशि भी मुहैया कराया गया था परन्तु तकनीकी गड़बड़ी के कारण राशि वापस हो गयी।

टिप्पणियाँ