ससुर को खाना खिला पड़ा मंहगा

देवर ने भाभी एवं भाई को 

 मारपीट कर किया गम्भीर रूप से जख्मी 

भैरोगंज। ससुर को खाना खिला दिया । इस बात से नाराज पति के भाई व उसकी पत्नी ने पीड़ित महिला और उसके पति से गालीगलौज और हिंसक मारपीट में गंभीर रूप से जख्मी कर दिया । जिनका ईलाज चल रहा है । इस घटना को लेकर पीड़ित महिला ने पुलिस को आवेदन सौंप कर कार्यवाही करने का आग्रह किया है । पीड़ित महिला भैरोगंज थाना के त्रिभवनी ग्राम निवासी राजेश यादव पिता हरिद्वाल यादव की पत्नी लालमुनि देवी है । पुलिस को सौपे गए आवेदन में उसने बताया है कि विगत 26 मार्च को दिन के करीब 12 बजे ससुर हरिद्वाल यादव को खाना खिला दिया । इस बात से नाराज भीम यादव पिता हरिद्वाल यादव ने पहले गाली गलौज किया । फिर पत्नी सरिता देवी से फरसा मांग कर प्रहार कर दिया । इस प्रहार से सिर में गंभीर जख्म हो गया । उधर उसकी पत्नी ने भी लोहे के रॉड से प्रहार करना शुरू कर दिया । इस हमले से वह जमीन पर गिर पड़ी । महिला का पति राजेश यादव खेत मे काम कर रहा था । शोर सुनकर वह भागा-दौड़ा आया । पत्नी की हालत देख वह हत्प्रत था । तभी पीछे से भीम यादव की पत्नी सरिता देवी ने उसके सिर पर लोहे के रॉड से मार दिया । जिसमें उसका सिर फट गया और रक्त बहने लगा । इसी दरम्यान भीम यादव ने लाठी से उसके पति के कंधे पर प्रहार किया । जिससे उसका कंधा सूज गया ।

  चूंकि उसने आवेदन में यह भी उल्लेख किया है कि उनकी गंभीरावस्था के कारण उनका ईलाज पहले अनुमंडलीय अस्पताल बगहा फिर बेहतर ईलाज बेतिया सदर अस्पताल में हो रहा था । अतः पुलिस को इत्तला करने में विलंब हुआ है । बहरहाल पीड़िता द्वारा पुलिस को मामले की जानकारी देकर आवश्यक कार्यवाही का आग्रह किया गया है । उधर थानाध्यक्ष भरत कुमार ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि अग्रेतर कार्यवाही शुरू की गई है ।



धरना प्रदर्शन स्थल को नगर निगम द्वारा पार्किंग के लिए घेरा दिया जाना घोर निंदनीय : भाकपा  


बेतिया-जिला मुख्यालय समाहरणालय के गेट के दाये तरफ बने धरना प्रदर्शन स्थल को नगर निगम द्वारा पार्किंग के लिए डाक कर लोहे के पाईप से घेरा करा दिया गया जो सार्वजनिक कार्यक्रम के लिए चयनित स्थल था इसकी घोर निंदा भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी करती है तथा धरना स्थल को अविलंब पार्किंग जोन से मुक्त करने की मांग करती है, भाकपा जिला सचिव ओम प्रकाश क्रांति ने बताया कि पहले समाहरणालय मुख्यालय के गेट पर धरना होता था जिससे गेट जाम हो जाने के कारण आने जाने वाले लोगों को कठिनाई होती थी, इस जाम के कारण आज भी हमारे एटक के सात लोग मुकदमा लड रहे हैं, जाम की समस्या को देखते हुए तत्कालीन जिला पदाधिकारी श्री अभय कुमार ने सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की एक बैठक बुलाई और आम सहमति से सुलभ शौचालय के दायी तरफ की जगह को धरना स्थल बनाया गया तथा वहाँ पक्का कार्य भी करा दिया गया बर्षो से जिला के विभिन्न राजनीतिक दल, समाजिक संगठन, ट्रेड युनियन संगठन उसी निर्धारित स्थल पर धरना देते आ रहें हैं, उसी निर्धारित धरना स्थल के लिए अनुमंडल पदाधिकारी बेतिया के द्वारा धरना के लिए अनुमति भी मिलती रही है, लेकिन इधर पार्किंग जोन बना कर उसे लोहे के पाईप से घेर लिया गया जिन लोगों ने घेर रक्खा है उनका कहना है कि नगर निगम बेतिया से हमें ठेका मिला है आखिर किसने और कैसे जिला भर के लोगों के राजनीतिक दलों की धरना के चयनित स्थल को कैसे ठेका दे दिया गया यदि नगर निगम ठेका नहीं दिया है तो कैसे जिला पदाधिकारी के कार्यालय के समक्ष आम धरना स्थल को घेर कर पार्किंग जोन के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है, जिला सचिव ओम प्रकाश क्रांति ने जिला पदाधिकारी से त्वरित संज्ञान लेने की मांग की है, नहीं तो आम चुनाव आचार संहिता समाप्त होते ही सभी राजनीतिक दलों की संयुक्त बैठक कर आंदोलन किया जायेगा

टिप्पणियाँ