काश्मीर में मजदूरी करने गए कुल 8 मजदूरों की खाई में गिरने से हुई मौत के बाद परिजनों से मिलने पहुंचे सिकटा विधायक वीरेंद्र गुप्ता


बगहा- कश्मीर में मजदूरी करने गए बगहा के कुल आठ मजदूरों की खाई में गिरने से हुई मौत के बाद बगहा के विभिन्न मृत मजदूरों के परिजनों से मिलने पहुंचे सिकटा के माले विधायक वीरेंद्र गुप्ता नें घटना पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए शोकाकुल परिवार का ढांढस बढ़ाया है। इस दौरान विधायक नें बेरोजगारी औऱ पलायन को लेकर डबल इंजन की सरकार पर हमला बोलते हुए प्रत्येक परिवार के एक - एक सदस्य को रोजगार मुहैया कराने की मांग किया है।

दरअसल रोजी रोजगार की तलाश में बिहार के बगहा से कश्मीर गए बोलेरो सवार 8 मजदूरों की सड़क हादसे में गुरुवार को दर्दनाक मौत हो गईं थी। जिसके बाद इलाके में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है।

लिहाजा मृत मजदूरों के परिजनों को हर संभव मदद का दिलाने का भरोसा देने महागठबंधन के विधायक वीरेंद्र गुप्ता दो दिवसीय डोर टू डोर दौरा पर हैं।इस दौरान विधायक नें सरकार द्वारा मृतक के परिजनों को 10 लाख रुपया और रोजगार देने की मांग करते हुए घटना का कारण बेरोजगारी औऱ पलायन पर जमकर प्रहार किया।

बता दें की बगहा दो प्रखंड के नौरंगिया थाना क्षेत्र के सिरिसिया जरलहिया में मृतक रामबिलास बिंद के घर पहुंचें माले विधायक नें डबल इंजन की सरकार को घटना की जवाबदेही लेने की बात कही। वहीं पिपरासी प्रखंड क्षेत्र के मृत मजदूरों के परिजनों से भी की मुलाक़ात कर संतावना दिया। गुरुवार को कश्मीर के रामबन में तेज़ आंधी तूफान औऱ वर्षा के बिच बोलेरो सवार बगहा के 8 मजदूरों की सड़क हादसे के बाद खाई में गिरने के कारण दर्दनाक मौत हो गईं थी जिनके शवों का इंतज़ार परिजन कर रहे हैं हालांकि प्रशासन की ओर से शवों को पहुंचाने की कवायद चल रहीं है।

टिप्पणियाँ