चौथी चंपारण शतरंज अकादमी अंडर 17 प्रतियोगिता सफलता पूर्वक संपन्न

प्रतियोगिता के विजेता स्वरित राज उपविजेता शिवांश बरनवाल और दूसरा उपविजेता वारीजा जायसवाल बने। 

फाइनल चक्र में पहले बोर्ड पे स्वरित राज ने शिवांश बरनवाल को हराया । 

अखिल बिहार शतरंज संघ से मान्यता प्राप्त चंपारण शतरंज अकैडमी के द्वारा आयोजित चौथी चंपारण शतरंज अकादमी अंडर 17 ओपन शतरंज प्रतियोगिता अकादमी के प्रांगण कोतवाली चौक बेतिया में रविवार को संपन्न हुआ। 

इस प्रतियोगिता की शुरूवात न. ए. इंटरनेशनल स्कूल चनपटिया के निर्देशक श्रीं पंकज कुमार दुबे जी के द्वारा और पश्चिम चंपारण जिला बालिका अंडर -15 विजेता के वारीजा जायसवाल और शिवांश बरनवाल द्वारा शतरंज का चाल चलकर शुरू किया ।यह प्रतियोगिता स्विस सिस्टम में चार चक्रों में खेला गया। अकादमी के संस्थापक सह प्रशिक्षक शाहिद हुसैन के द्वारा परिणाम चार चक्र का समाप्ति के बाद परिणाम। 

चौथे चक्र का परिणाम स्वरित राज ने शिवांश बरनवाल को ,वारीजा जायसवाल ने राधा कृष्णा कुमार को, बगीशा जायसवाल ने यश कुमार को, रौशन कुमार ने अंकित कुमार को और उज्जवल कुमार ने शेख रेहान को हराया । 

  

 अंतिम चक्र समाप्ति के बाद टॉप 10 रैंकिंग। 

01 -स्वरित राज - 04

02- - शिवांश बरनवाल - 03

03 - वारीजा जायसवाल - 03

04- बगीशा जायसवाल - 02.5

05- -रौशन कुमार - 02

06- राधा कृष्णा कुमार - 02

07- उज्जवल कुमार - - 1.5

08- अंकित कुमार - 01

09-यश कुमार - - 01

10-शेख रेहान - 01


  पुरुस्कार वितरण समारोह के 

मुख्य अतिथि तस्नीम अहमद जी, चंपारण शतरंज अकादमी के संस्थापक शाहिद हुसैन और आशीष कुमार जी के द्वारा सभी खिलाडियों को ट्रॉफी, मेडल और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि ने कहा कि जिला चैंपियनशिप और राज चैंपियनशिप में अच्छे प्रदर्शन के लिए प्रोत्साहित किया और कहा कि शतरंज खेलने से मानसिक विकास के साथ-साथ शारीरिक विकास भी होता है और स्कूली शिक्षा में अच्छा नंबर आता हैं इसीलिए सभी बच्चों को को शतरंज सीखना और खेलना चाहिए ।

टिप्पणियाँ