भाकपा माले ही भाजपा के गढ़ चम्पारण में जीत दिला सकती है महागठबंधन को : सुनील कुमार राव

चम्पारण में अगर INDIA गठबंधन को मज़बूती से जितना है तो CPIML को वालमीकि नगर सीट देना चाहिए : माले

बेतिया || महागठबंधन में सीट शेयरिंग में हो रही देरी पर भाकपा माले नेता सुनील कुमार राव और फरहान राजा ने संयुक्त प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा हैं कि ड्राइविंग सीट पर बैठी राजद को तत्काल सीट शेयरिंग फाईनल करना चाहिए। 

आगे कहा कि अगर भाजपा की गढ़ पश्चिमी चंपारण में महागठबंधन को जीत हासिल करना है तो यह बहुत जरूरी है कि बाल्मीकि नगर सीट भाकपा माले को देना होगा। 

भाजपा को मात देने के लिए भाकपा माले के पास जमीनी स्तर पर कार्यकर्ताओं की बड़ी ताकत है। आगे कहा कि भाजपा के मूल ताकत सामंती और सांप्रदायिक ताकतें है जिसके खिलाफ भाकपा माले बर्षो से लगतार लड़ कर सामंती और सांप्रदायिक ताकतों को पिछे हटाने का काम किया है। कमजोर किया है। 

गरीबों, आदिवासियों सहित चीनी मिल मालिकों द्वारा किया जा रहा खुंखार लूट के खिलाफ गन्ना किसानों के पक्ष में न्याय की लड़ाई माले लडते रहीं हैं, इतना ही नहीं भाजपा के खिलाफ वैचारिक राजनीतिक लड़ाई में भी माले बढ़ चढ़ हिस्सा लिया है। 

2020 विधानसभा चुनाव इसका प्रत्यक्ष उदाहरण है। चम्पारण की 9 सीटों में एक मात्र एक सीट सिकटा पर जीत हुआ, जहाँ से भाकपा माले ने लड़ा था। 

अगर महागठबंधन से वालमीकि नगर सीट भाकपा माले को मिलती है तो बेतिया और मोतिहारी सीट पर काफी सकरात्मक असर पडेगा, लाल झंडा चुनाव के महौल को बदल देगा और चौकाने वाले परिणाम होगें। आगे कहा कि महागठबंधन के ड्राइविंग सीट पर बैठी राजद और कांग्रेस को किसी भी प्रकार के गलतफहमियां नहीं पालना चाहिए इधर से उधर से आयात उम्मीदवारों के बल पर भाजपा के खिलाफ लड़ाई नहीं लड़ी जा सकतीं हैं। माले नेता ने कहा कि मोदीशाही से देश और संविधान, लोकतंत्र बचाने की लड़ाई जीत हासिल करना है/ चम्पारण में अगर INDIA गठबंधन को मज़बूती से जितना है तो CPIML को वालमीकि नगर सीट देना चाहिए।

टिप्पणियाँ