प्रसूता की मौत के बाद अवैध नर्सिंग होम के समक्ष परिजनों ने किया हंगामा

नर्सिंग होम के संचालक मनोज यादव और उसके सहयोगी के खिलाफ जांच कर करवाई की मांग

उपकरण समेत समान लेकर हुए फरार

बगहा - बगहा से बड़ी खबर एक प्रसूता की मौत के बाद परिजनों ने नर्सिंग होम के बाहर जमकर हंगामा किया है .और पीड़ित परिजनो ने लिखित आवेदन देकर नगर थाना समेत जिलाधिकारी व एसडीएम डॉ अनुपमा सिंह से न्याय का गुहार लगाया है.

गौरतलब हो कि प्रसूता की मौत के बाद रातों-रात अस्पताल के चिकित्सक स्वास्थ्य कर्मी अस्पताल के बोर्ड समेत अन्य उपकरण समान लेकर गायब हो गए है.

घटना नगर थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर 27 पवरिया टोला मौहल्ला निवासी मो रहमत की 25 वर्षीय पत्नी कमरुल नेशा को प्रसव पीड़ा होने पर परिजन अनुमंडलीय अस्पताल बगहा में भर्ती कराया जहां चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद स्थिति नाजुक देखते हुए उसे बेहतर इलाज के लिए जीएमसी बेतिया के लिए रेफर कर दिया था वही मृतिका के ससुर मो बादशाह खान ने बताया कि 11 मार्च को प्रसव पीड़ा के बाद अनुमंडलिए अस्पताल बगहा में भर्ती कराया था जहां से चिकित्सक ने स्थिति नाजुक देखते हुए रेफर कर दिया . इसी दौरान अस्पताल में एक आशा के द्वारा उन्हें बहला फुसला कर एक निजी अस्पताल सूरज अस्पताल में लाया गया.

जहां अस्पताल के चिकित्सा के द्वारा 11 मार्च की रात मरीज़ का ऑपरेशन कर दिया गया . ऑपरेशन के बाद तबीयत अचानक बिगड़ गई . जिसके बाद अस्पताल के चिकित्सक के द्वारा उसे बेतिया रेफर कर दिया गया . आनन– फानन में मरीज को बेतिया ले जाया गया, लेकिन वहां भी चिकित्सकों ने उसे रेफर कर दिया . जिसके बाद परिजन मरीज को लेकर मोतिहारी के रहमानिया अस्पताल पहुंचे जहां इलाज के क्रम में 17 मार्च को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

टिप्पणियाँ