सिसवनिया में पांच माह से मानदेय नहीं मिलने से स्वच्छता कर्मी परेशान जताया विरोध

लौरिया -प्रखंड के सिसवनिया पंचायत के स्वच्छता कर्मीयों ने विशुनपुरवा गांव में बने कचरा प्रोसेसिंग यूनिट भवन के पास वेतन नहीं मिलने से नाराज होकर विरोध जताया है।सिसवनिया पंचायत के स्वच्छता पर्यवेक्षक अलाउद्दीन अंसारी ने बताया कि पांच माह से मानदेय नहीं मिलने से हम सभी परेशान हैं। 

प्रदर्शन कर रहे स्वच्छता मित्र छोटा राउत,जुही खातून,अमनुदिन अंसारी,फिदा हुसैन आदि ने बताया कि पिछले पांच माह से हम सभी स्वच्छता मित्रों का मानदेय नहीं मिल पा रहा है। अभी माहे रमजान चल रहा है और 12 अप्रैल को ईद पर्व है। वहीं होली पर्व भी है बच्चों लोगों का कपड़े की खरीदारी करना है। वहीं बसंतपुर पंचायत के स्वच्छता प्रवेक्षक मनोहर ठाकुर ने बताया की हमारे बसंतपुर पंचायत में भी स्वच्छता मित्र हैं उन लोगों का भी मानदेय पिछले पांच-छह महीने से नहीं मिल रहा है। जिससे हमारे पंचायत के भी स्वच्छता कर्मी काफी नाराज़ हैं। 

वहीं प्रखंड के बसवरिया पराउटोला पंचायत के भी स्वच्छता प्रवेक्षक मुकेश कुमार ने बताया कि हमारे भी बसवरिया पराउटोला पंचायत के स्वच्छता कर्मीयों का भी मानदेय पिछले सात महीने से नहीं मिल पा रहा है। वहीं तेलपुर पंचायत के स्वच्छता प्रवेक्षक मनोज कुमार ने बताया कि हमारे तेलपुर पंचायत के भी स्वच्छता कर्मीयों का भी मानदेय पिछले दो माह से नहीं मिला है जिससे स्वच्छता मित्रो में खासा नाराजगी है।इस सम्बंध में प्रखंड स्वच्छता समन्वयक पुनम कुमारी ने बताया कि सभी पंचायत के मुखिया लोगों को बता दिया गया है कि पन्द्रहवें वित्त से राशि निकालकर स्वच्छता पर्यवेक्षक लोगों का मानदेय दिया जाय। 

वहीं सिसवनीया पंचायत के मुखिया कन्हैया कुशवाहा ने बताया कि वाउचर बनाकर ग्राम सेवक को दे दिया गया है। ग्राम सेवक का डोंगल सही होते ही हमारे पंचायत के स्वच्छता ग्रही लोगों का मानदेय दे दिया जाएगा ।

टिप्पणियाँ