लौरिया की मंजु ने जु जित्सु प्रतियोगिता में जीत हासिल कर खिताब अपने नाम किया

जु-जीत्सू प्रतियोगीता में 63 कि. ग्राम भार में जिता स्वर्ण पदक

लौरिया -| प्रखंड के कटैया पंचायत के कटैया ग्राम की बेटी मंजु कुमारी ने देहरादून में अयोजिय जु-जीत्सू प्रतियोगीता में हरियाणा के खिलाड़ी को हराकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया है।पिछले वर्ष सोनपुर में हुई कुस्ती प्रतियोगीता में भी 60 से 70 किलो ग्राम भार में मोकामा के नुतन को पटखनी देकर खिताब अपने नाम किया था। बतादे कि विगत 23 फरवरी से 25 फरवरी तक राष्ट्रीय सीनियर और अंडर 21जुजित्सु प्रतियोगीता हुई थी। 

यह प्रतियोगीता देहरादून के परेड ग्राउंड स्थित मल्टीपरपस इंडोर हॉल में हुआ था। जिसमे लौरिया के कटैया ग्राम की मंजु ने 63 किलोग्राम ग्राम भार में हरियाणा के खिलाड़ी को हराकर गोल्ड मेडल जीता है। उसके इस जीत से गांव जिला जवार सहित पुरे बिहार प्रदेश का मान बढा है। इसके लिए मंजु को बिहार जू-जुत्सु एसोसिएशन के महासचिव बिनय कुमार सिंह समेत लौरिया की नगर सभापति सीता देवी कटैया के पूर्व मुखीया विपीन साह, अमर राम, प्रमोद राम, बब्लु सिंह, संतोष सिंह, कमल पाण्डेय सहीत सैकडो ग्रामीणो ने मंजू के उज्ज्वल भविष्य की शुभकामना दी है। 

और आशा व्यक्त की है कि यह लडकी एक दिन ओलंपिक खेलकर पुरे देश का नाम रौशन करेगी। बतादे कि मंजु कटैया निवासी जगधर साह की पुत्री है। जगधर साह दिल्ली के नरेला के एफ सी आई गोदाम में पलदारी करते थे। मंजु का पढाई भी दिल्ली में ही हुआ है वह वही रहकर अपने गुरु राजीव राणा से कुस्ती का दाव पेंच हासिल की है।

टिप्पणियाँ