लौरिया सीएचसी में जनहित से जुड़े समस्या बरकरार अस्पताल प्रशासन मौन

लौरिया | नगर पंचायत लौरिया के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र (सीएचसी) में ब्याप्त गंदगी सहित जनहित से जुड़े विभिन्न समस्याओं पर ध्यान आकृष्ट करने एवं मांग के संबंध में अभाविप इकाई लौरिया के सदस्यों ने प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ दिलीप कुमार यादव को करीब पंद्रह दिन पहले एक ज्ञापन सौंपा था। 

जिसमे अस्पताल परिसर में साफ सफाई की समुचित ब्यवस्था, मरीजो के लिए पेयजल की ब्यवस्था, मरीजो को मिलने वाली सुविधाएं, अस्पताल में तैनात चिकित्सक कर्मचारी आई कार्ड, ड्रेस कोड के साथ रहे, के साथ कुल सात विन्दुओ पर ध्यान आकृष्ट कराने की कोशिश की गई थी। वही अभाविप के सदस्यों द्वारा करीब पंद्रह दिन ज्ञापन सौंपे हो गया है। परन्तु अस्पताल प्रबंधक व प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी द्वारा जनहित से जुड़े समस्याओं पर आज तक कोई ठोस पहल नही किया गया है। 

इधर अस्पताल प्रबंधक के रवैया से नाराज अभाविप के विभाग संयोजक सुजीत मिश्रा ने बताया कि अस्पताल प्रशासन जनहित से जुड़े मुद्दों पर ध्यान नहीं देना एक तरह से जनमानस के खिलाफ नकारात्मक सोच है। ऐसे परिस्थिति में अस्पताल प्रबंधक व प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एक सप्ताह के भीतर ब्यवस्था दुरुस्त नही करते हैं।तो इसके खिलाफ अभाविप इकाई लौरिया प्रदर्शन कर जनहित से जुड़े मुद्दों का मांग करेगी। 

वही अभाविप के विभाग संयोजक सुजीत मिश्रा ने बताया कि लौरिया सीएचसी से जुड़े मुद्दों को ज्ञापन के माध्यम से एसडीएम नरकटियागंज, सिविल सर्जन बेतिया, जिलाधिकारी बेतिया सहित स्वास्थ्य मंत्री बिहार सरकार को सौपा है। परंतु लौरिया सीएचसी लौरिया के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी व अस्पताल प्रबंधक आंख, कान बंद कर मौन है। इसमें बिचौलियो की चांदी कट रही है। इस सम्बंध में चिकित्सा पदाधिकारी डॉ दिलीप कुमार ने बताया कि सभी मुद्दों पर कार्य किया जा रहा है। धीरे धीरे अभाविप के जनहित से जुड़े सभी मांगो को बहुत जल्द पूरा कर लिया जायेगा।

टिप्पणियाँ