मीना बाजार में रोज के सैकड़ों खरीदारों और महिलाओं को सार्वजनिक शौचालय से बढ़ेगी सुविधा:गरिमा

चार साल पहले पूर्व संपन्न निविदा प्रक्रिया के तहत टांगा स्टैंड परिसर में 9.05 लाख की लागत वाले शौचालय और मूत्रालय के निर्माण का महापौर ने किया शिलान्यास,

मीना बाजार के दुकानदारों के सशक्त विरोध करने को लेकर बैरंग वापस लौटे सार्वजनिक सरकारी भूखंड पर दावेदारी करने को लेकर पहुंचे कुछ लोग,

बेतिया- नगर निगम वार्ड 15 में मीना बाज़ार के समीप पूर्ववर्ती टांगा स्टैंड परिसर में विगत चार साल से लंबित करीब 9.05 लाख लागत वाले बारह सीट का सार्वजनिक शौचालय के निर्माण कार्य का शिलान्यास शुक्रवार को महापौर गरिमा देवी सिकारिया के द्वारा दर्जनों स्थानीय दुकानदारगण की उपस्थिति में संपन्न हुआ। 

इस मौके पर महापौर गरिमा देवी सिकारिया ने बताया कि इस सार्वजनिक सरकारी भूखंड पर निजी पक्षकार की दावेदारी की एक याचिका माननीय पटना उच्च न्यायालय में लंबित होने के कारण निविदा प्रक्रिया पूरी होने के बावजूद यह निर्माण नहीं हो पा रहा था। उक्त मुकदमे को उच्च न्यायालय द्वारा खारिज हो जाने पर आज उक्त शौचालय निर्माण का शिलान्यास संपन्न हुआ है। महापौर श्रीमती सिकारिया ने बताया कि इस जमीन पर शौचालय और मूत्रालय के निर्माण होने से मीना बाजार में रोज आने वाले सैकड़ों खरीदारों और विशेष तौर पर महिलाओं को वर्षों से होती रही परेशानी को लेकर इस निर्माण को महापौर ने बेहद जरूरी बताया। 

इधर तांगा मजदूर संघ के अध्यक्ष बबलू मियां उर्फ़ मो. इम्तेयाज़ के द्वारा भी तांगा स्टैंड परिसर में शौचालय निर्माण कराने का अनुरोध पत्र भी दिया है। इस सन्दर्भ में आज शिलान्यास कार्यक्रम किया गया। नगर प्रबंधक अरविन्द कुमार ने कहा कि इस सरकारी भूखंड पर किसी के पक्ष में कोई और आदेश न्यायालय से पारित होने पर उसका अनुपालन किया जाएगा। 

मौके पर नगर निगम पार्षद मनोज कुमार, जेई सुजय सुमन, व्यवसाई इमरान अहमद, जदयू नेता श्याम राज, नितेश सोनी, मुन्ना कुमार, श्याम बाबू , सुमित राज, विकास राज, संवेदक शबाना प्रवीण के पति इबरार अहमद सहित सैकड़ों व्यवसायी उपस्थित रहे।

टिप्पणियाँ