नगर पंचायत में 4 लाख 66 हजार रुपया से बना नाला दो माह में ही दम तोड़ा

भ्रष्टाचार का भेंट चढ़े नाला पर नगरवासियों में आक्रोश।

लौरिया | जिस नाला को बने अभी दो माह भी नहीं हुआ, वह टूटना शुरू हो गया और नाला के ऊपर लगा ढक्कन टूटकर ध्वस्त हो गया है। नाला और ढक्कन के टूटने पर नगर पंचायत के वार्ड 7 के निवासी रविवार को उग्र हो गए और संवेदक पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि यह नाला और ढक्कन भ्रष्टाचार की पराकाष्ठा को पार कर गया है। 

विदित हो कि दो माह पूर्व नगर पंचायत के वार्ड सात में विनय कुमार के आंगनबाड़ी केंद्र के पास से पूर्व मुखिया गोपालजी प्रसाद के घर तक नाला बनाने के साथ उसको ढकने के लिए ढक्कन बनाकर लगाया गया था। 

इधर बनने के साथ ही नाला और ढक्कन टूटना शुरू हो गया और अब ढक्कन ही कई जगहों पर दिखाई नहीं दे रहा। इससे क्षुब्ध होकर पूर्व पैक्स अध्यक्ष सुबोध कुमार, पूर्व सरपंच लड्डू कुमार, पूर्व जिलापार्षद पति निर्भय कुमार, पूर्व सरपंच कृष्णा प्रसाद,डीलर योगेंद्र दास ,मनोज साह,जगन्नाथ प्रसाद, बजरंग कुमार, मैनेजर बैठा, सुनील प्रसाद, दुर्गेश कुमार आदि ने भ्रष्टाचार की भेंट चढ़े नाला और ढक्कन बनाने वाले संवेदक पर कारवाई करने की मांग की है, साथ ही कहा कि इस कार्य को बिना जांच कर पैसे का बंदरबांट करने वाले जेई पर भी कारवाई हो। 

इधर पूर्व पैक्स अध्यक्ष सुबोध कुमार ने नगर पंचायत पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह विभाग पुरी तरह से भ्रष्टाचार में आकंठ है। यह लूट का अड्डा बना हुआ है। उन्होंने डस्टबिन , लाइट खरीद और साइनिंग बोर्ड खरीद में घोटाले का आरोप लगाया है। उन्होंने पुनः नए सिरे से नाला और ढक्कन निर्माण करने की मांग की है। 

इस बाबत जेई सह अभिकर्ता अजय कुमार से संपर्क करने पर बताया गया कि इस नाला के निर्माण में 4 लाख 66 हजार रुपया खर्च आया है। एक्सपायरी सीमेंट से कार्य होने के कारण यह नाला और ढक्कन क्षतिग्रस्त हुआ है। सभी ढक्कनों को तोड़कर पुनः नए सिरे से मजबूत और गुड़वतापूर्ण ढक्कन बनेगा। 

वहीं नगर पंचायत की सभापति श्रीमती सीता देवी ने कहा कि यह घटना मेरे संज्ञान में आया है। मैने इस संबंध में कनीय अभियंता से बात की है और उन्हें सख्त हिदायत दी है कि इसे तोड़कर पुनः जो भी गड़बड़ी हुई है,उसे दुरुस्त की जाए। गलत कार्य करने वाले को बख्शा नहीं जाएगा।

टिप्पणियाँ