वर्षों से जल जमाव की त्रासदी झेल रहे पक्की फुलवारी मुहल्ले के हजारों परिवारों को जल जमाव की समस्या से मुक्ति दिलाने के लिए शुक्रवार की शाम किया 18.18 लाख की योजना का किया कार्यारंभ

बेतिया- नगर निगम के विभिन्न वार्डों 6.18 करोड़ से अधिक की लागत वाली कुल 70 विकास योजनाओं का महापौर ने अपने कार्यालय परिसर में ही केंद्रीकृत तौर पर शिलान्यास किया। इस मौके पर महापौर गरिमा देवी सिकारिया ने कहा कि सस्ती लोकप्रियता प्राप्त करने और चर्चा बने रहने के लिए कुछ भी कर गुजरना में सोच और आदत नहीं है। 

मेरे राजनीतिक सामाजिक जीवन का एक मात्र ध्येय संपूर्ण नगर निगम के हर नागरिक को स्वच्छ परिवेश में सुखी और स्वावलंबी बनाना है। महापौर ने कहा कि विकास एक अनवरत जारी रहने वाली एक रचनात्मक प्रक्रिया है। जिसमें भागीदारी के लिए निर्धारित प्रक्रिया के तहत योजनाबद्ध होकर गतिमान रहने की दरकार होती है।

उन्होंने बताया कि आज उनके द्वारा प्रायः सभी वार्ड के लिए 6 करोड़ 18 लाख और 62,352 की लागत वाली कुल 70 विकास योजनाओं का शिलान्यास किया गया है। इनमें अधिसंख्य योजनाओं का चयन पूर्व से निर्मित भवन, सड़क, नाला और पुल पुलियों की मरम्मती के लिए किया गया है.

इसके साथ ही महापौर ने बताया कि नगर निगम के पक्की फुलवारी मुहल्ले में जल निकासी की सुविधा नहीं होने के कारण वहां के सैकड़ों निवासी परिवार वर्षों से जल जमाव के शिकार रहें हैं।बीते साल से ही इस समस्या के निदान के लिए मैंने अथक प्रयास किया है। कल शाम कुल 18.18 लाख से बनने वाले आरसीसी नाला निर्माण की योजना का भी शिलान्यास मेरे द्वारा किया गया है। पक्की फुलवारी नाले के शिलान्यास के मौके पर पार्षद गुडिया देवी, संजय शर्मा आदि की उपस्थिति रही।

टिप्पणियाँ