फौजी माल ट्रेन डिरेल होने के बाद उक्त रूट का परिचालन करीब 13 घंटा रहा ठप

उक्त रूट से सफर करने वाले यात्री रहे परेशान

डीआरएम ने घटना स्थल पर पहुंचकर लिया जायजा

ओवर लोड माल ट्रेन होने से बेपटरी होने की आशंका

रेल अधिकारी व संबंधित कर्मियों के अथक प्रयास से 13 घंटा बाद परिचालन हुआ शुरू

मंगलवार की देर शाम फौजी माल ट्रेन बगहा रेलवे ढाला पर अचानक डिरेल होगइ थी जिसके बड़ा हादसा होने से बाल बाल बचा उसके बाद उक्त रूट से रेल परिचालन पूरी तरह ठप हो गई थी. सूचना की जानकारी मिलते ही डीआरएम ने पुरी टीम के साथ घटना स्थल पर पहुंचकर हालात का जायजा लेते हुए तक़रीबन 13 घंटे के कड़ी मोशक्कत के बाद नरकटियागंज - गोरखपुर रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन

 रेल अधिकारी व संबंधित रेल कर्मियों के अथक प्रयास से शुरू कर दिया गया है।गौरतलब हो कि मंगलवार की रात्री फ़ौजी माल ट्रेन का बेपटरी होने के बाद रेल अधिकारियों द्वारा तत्काल दुर्घटना सहायता ट्रेन को भी मौके पर बुलाया लिया गया था बता दें की ओवर लोड ढूलाई के कारण यह बड़ा हादसा हुआ है। इसकी जानकारी समस्तीपुर मंडल के डीआरएम विनय कुमार श्रीवास्तव नें देते हुए बताया कि लोड होने के कारण फौजी ट्रेन के डब्बे पटरी से उतर गया किसी भी जान माला का नुकसान नहीं हुआ है।दरअसल मंगलवार की रात्रि साढ़े 7 बजे के करीब माल ट्रेन डिरेल होने के कारण इस रेलखंड पर ट्रेनों की आवाजही प्रभावित हो गई थी .लिहाजा डिरेल ट्रेन की बोग़गियों को पटरी पर लाने की कवायद में बीती रात से ही डीआरएम खुद रेल कर्मियों औऱ अधिकारियों और रेस्क्यू टीम के साथ लगे हुए थे।

बताया जा रहा है की राजस्थान से बंगाल शिफ्ट होने जा रही सेना की स्पेशल ट्रेन मंगलवार की रात अचानक बगहा स्टेशन पर पहुंचने के दौरान ओवर लोडिंग के चलते बेपटरी हो गईं थी।जिसमे दो बोग्गियां भी प्रभावित हुईंहैं। जिसके बाद मौके पर अफरा तफ़री मच गईं .हालांकि किसी के हताहत होने की ख़बर नहीं है एक बड़ा हादसा यहाँ बाल बाल टल गया है।घटना गोरखपुर नरकटियागंज रेलखंड के बगहा स्टेशन के रेल गुमटी नंबर 50 C स्पेशल के करीब हुईं है . हादसे के बाद ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह बाधित हो गया था।लिहाजा करीब आधा दर्जन ट्रेनों का बीती रात से ही रूट परिवर्तित कर दिया गया था।

बता दें की ओवर लोडिंग के कारण बगहा में मालगाड़ी बेपटरी होने के चलते रेल यात्रियों की मुश्किलें बढ़ गईं थीं लिहाजा जनहित में जानकारी साँझा करते हुए रेल्वे नें हेल्पलाइन नंबर जारी किया क्योंकि इस रूट की सभी ट्रेनों को मुजफ्फरपुर छपरा व कप्तानगंज की ओर डाइवर्ट कर दिया गया था . जिसे बुधवार की सुबह 9.45 बजे से सही कर पुनः इस रेल खंड पर ट्रेनों के परिचालन शुरू कर दिया गया है।

टिप्पणियाँ