नरकटियागंज व गोरखपुर रेल खंड पर पिपरा ढाला के समीप माल ट्रेन टूट कर दो हिस्सा में बटी हादसा होने से टली

नरकटियागंज गोरखपुर रेलखंड पर एक बड़ा हादसा होने से बाल बाल टली गयी दरअसल मंगलवार की दोपहर नरकटियागंज से गोरखपुर की ओर जा रही एक मालगाड़ी अचानक से झटका लगने पर दो हिस्सों में बट गई. जिसको लेकर करीब पौन घंटे तक मालगाड़ी ट्रैक पर ही खड़ी रही. 

रेल कर्मियों के सूचना पर नरकटियागंज से पहुंची इंजीनियरिंग विभाग की टीम के द्वारा काफी मशक्कत के बाद मालगाड़ी को जोड़कर आगे के लिए रवाना किया . दरअसल, नरकटियागंज से गोरखपुर की ओर जा रही मालगाड़ी जैसे ही माल ट्रेन पिपरा ढाला गेट नंबर 45 C के समीप पहुंची अचानक कपलिंग पीन टूटकर गिरने से दो पार्ट में बंट गईं लिहाजा दो पार्ट में अलग अलग होती ट्रेन देखकर भगदड़ मच गईं हालांकि ट्रेन की स्पीड बहुत ज्यादा नहीं थी.

लिहाजा किसी जान माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है . सूचना मिलते ही आरपीएफ और रेलवे का स्टाफ हरकत में आ गए और लगभग 1 घंटे तक ट्रेन को जोड़ने का समय लगा आरपीएफ बगहा प्रभारी इंद्रजीत सिंह ने बताया घटना हुई है . कपलिंग पीन निकल गया था जिससे डब्बा दो भागों में बंट गया था . पीन जोड़ने के बाद रेल का परिचालन शुरू हुआ .

दरअसल कपलिंग पीन छोड़ने से माल गाड़ी दो हिस्सों में बंट गईं डीरेल होते माल गाड़ी को चालक ने सूझबूझ से बचा लिया बताया जा रहा है की माल गाड़ी नरकटियागंज से बगहा जा रही थी .

टिप्पणियाँ