नगर निगम से हटाये गयें अनुबंध कर्मियों को शीघ्र वापस लो :रवीन्द्र कुमार

बेतिया | नगर निगम,बेतिया के पत्र संख्या 360 दिनांक 3 फरवरी के पत्र में बीना वजह 17 अनुबंध कर्मियों को अनुबंध से हटा कर दैनिकवेज पर रखने का आदेश एकबार फिर नगर आयुक्त शम्भू कुमार के तानाशाही रवैया सामने आया है। 

प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बिहार म्युनिसिपल वर्कर्स एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी कॉमरेड रवीन्द्र कुमार 'रवि' ने बताया कि नगर आयुक्त शम्भू कुमार, महापौर गरिमा देवी सिकारिया और उपमहापौर गायत्री देवी को पत्र देकर अपील किया है कि अनुबंध कर्मी उमाकांत कुमार, मुकेश कुमार, अनिल राउत, राहुल कुमार, सुभद्रा देवी, गंगा कुमार, पिंटू कुमार, जगदीश राम, प्रतिमा देवी, पिंकी देवी, मनोज राउत, अनिल मलिक, ध्रुप राउत, शत्रुघ्न राउत, अमित कुमार पटेल, राजेश महतो और भोला प्रसाद को अविलम्ब पूर्व की तरह अनुबंध कर्मी का दर्जा देते हुए निष्कासित सभी सत्रह कर्मियों को पूर्व की भाती नगर की सफाई व्यवस्था में शीघ्र वापस लिया जाए। नगर आयुक्त की इस तरह के तानाशाही रौद्र रूप से निगम के सैकड़ों कर्मी चाहे वे स्थाई कर्मचारी हो या अनुबंध और मस्टर रोल सभी असह महसुस कर रहे हैं। 

जगजाहिर है कि सफाई कर्मी सूबे के शहरी निकायों में आसमान छुती भयंकर महंगाई में किसी तरह महज साढ़े 6 हजार रुपये से लेकर बारह हजार रुपयें में किसी तरह जैसे-तैसे अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं तो दुसरी तरफ निगम में आये दिन माफियाओं की चहलकदमी बनी रहती है और उन माफियाओं के सांठ-गांठ से नगर आयुक्त मासुम, बेजुबान सफाई कर्मियों के गर्दन पर तलवार चलाकर उन्हें डिप्रेशन में ला दिए हैं। आगे जनरल सेक्रेटरी रवीन्द्र रवि ने नगर प्रशासन को चेतावनी देते हुये कहा की दुनियां के सबसे छोटा काम करने वाले सफाई कर्मियों के साथ ऐसी हरकतों को एसोसिएशन बर्दास्त नहीं करेगा। भविष्य में ऐसी लापरवाही पर निश्चित तौर पर बिहार म्युनिसिपल वर्कर्स एसोसिएशन सत्याग्रह आन्दोलन के लिए बाध्य होगा।

टिप्पणियाँ