सप्तक्रांति में घुसा राष्ट्रीय पक्षी मोर शॉर्ट सर्किट से इंजन हुआ फेल, लगभग तीन घण्टे बाद ट्रेन का हुआ परिचालन

राष्ट्रीय पक्षी मोर के शव को सलामी देते हुए किया गया वन विभाग के हवाले।

बगहा -दिल्ली से मुजफ्फरपुर जा रही सप्तक्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस इंजन में एक मोर घुस गया। मोर के घुसने से इंजन में शॉर्ट सर्किट हुई एवं गाड़ी का इंजन बाल्मीकि नगर रोड रेलवे स्टेशन पहुंचते ही फेल हो गया। इंजन के फेल हो जाने से सप्तक्रांति 12558 सुपरफास्ट एक्सप्रेस करीब 3 घंटे तक वीटीआर क्षेत्र में स्थित वाल्मीकि नगर रोड स्टेशन पर रुकी रही। 

बाल्मीकि नगर स्टेशन अधीक्षक पी.एन. पाण्डेय के द्वारा इसकी सूचना नरकटियागंज को दी गई। इसके बाद नरकटियागंज से टावर बैगन बाल्मीकिनगर रोड स्टेशन लाया गया। इसके बाद ट्रेन के इंजन को व्याप्त गड़बड़ी को दुरुस्त किया गया। इस दौरान करीब 3 घंटे तक ट्रेन स्टेशन पर रुकी रही।इसके बाद पुनः सप्तक्रांति एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन शुरू हुआ। इस क्रम में ट्रेन करीब 3 घंटे तक बाल्मीकि नगर रोड स्टेशन पर रुकी रही।जिससे ट्रेन पर सवार यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। 

स्टेशन ट्रेन के घंटो रुके रहने के कारण यात्रियों में यात्रा अफरा तफरी माहौल रहा। मुजफ्फरपुर जाने वाले यात्रियों को सबसे अधिक परेशानी का सामना करना पड़ा।इस बावत आरपीएफ प्रभारी इंद्रजीत सिंह ने बताया कि काफी मशक्कत के बाद ट्रेन के इंजन से राष्ट्रीय पक्षी मोर को निकाला गया। जिसके बाद पूरे राष्ट्रीय सम्मान के साथ राष्ट्रीय पक्षी मोर को सलामी दी गई एवं उसके शव को बर को सुपुर्द कर दिया गया। राष्ट्रीय पक्षी मोर को दी गई सलामी

सप्त क्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस के इंजन में राष्ट्रीय पक्षी मोर के फंसने से उसकी मौत हो गई। राष्ट्रीय पक्षी के मौत के बाद रेल पुलिस के द्वारा काफी मशक्कत के बाद उसे ट्रेन के इंजन से निकल गया एवं पूरी राष्ट्रीय सम्मान के साथ राष्ट्रीय पक्षी को सलामी दी गई। इसके बाद राष्ट्रीय सम्मान के साथ राष्ट्रीय पक्षी मोर को वीटीआर को अंतिम संस्कार के लिए सुपुर्द कर दिया गया। इसकी जानकारी बगहा आरपीएफ प्रभारी इंद्रजीत सिंह ने दी।

टिप्पणियाँ