मध्यान भोजन योजना के निदेशक का पुतला दहन।

बेतिया - बिहार राज्य विद्यालय रसोईया संघ एटक पश्चिमी चंपारण की ओर से मध्यान भोजन योजना के निदेशक मिथिलेश मिश्रा का पुतला दहन किया गया। दिनांक 20-21 फरवरी को पटना के गर्दनीबाग मैदान में दो दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया।

जहां प्रदर्शनकारी में भागीदारी निभाते हुए बेतिया के रसोइयों पर मध्यान भोजन निदेशक के द्वारा एक पत्र जारी किया गया। जिसमें बताया गया कि हर रसोइयों के मानदेय से प्रत्येक दिन का 100 रुपया काटने का निर्देश जारी किया गया, जो बिल्कुल गलत है जो रसोईया प्रतिदिन 53 रुपए पर काम करती है जिससे उसके परिवार का भरण पोषण पूर्णत: नहीं हो पता है, जिसको लेकर रसोइयों ने मानदेय में बढ़ोतरी को लेकर अपनी आवाज बुलंद कर रही हैं रसोईयाओं पर ऐसे हमले करना कहीं से भी वाजिब नहीं है। रसोइयों की मांग है 1650 रुपए में दम नहीं 18 हजार से कम नहीं। 

साथ ही उन्होंने राज्य कमी का दर्जा होने का भी मांग किया है इन सभी मांगों को लेकर बिहार राज्य मध्यान भोजन योजना के निदेशक का पुतला दहन किया गया। मौके पर बिहार राज्य विद्यालय संघ रसोईया एटक के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश क्रांति, बिहार राज्य विद्यालय संघ के पश्चिमी चंपारण जिला सचिव बीना देवी, बिहार राज्य विद्यालय संघ के पश्चिमी चंपारण जिलाध्यक्ष लाल बाबू राम, रिंकू देवी, शारदा देवी, गोदावरी देवी, मुन्नी देवी, प्रभु यादव आदि कई रसोईया कर्मी सहित कार्यकर्ता शामिल रहे।

टिप्पणियाँ