स्कूल के प्राचार्य ने डंडों से बच्चों की की पिटाई,गुहार लेकर मुखिया के पास पहुंचे बच्चे

स्कूल के प्राचार्य ने बच्चों की डंडों से की पिटाई। मामले में गुहार लेकर पंचायत की मुखिया के पास पहुंचे स्कूली बच्चे । मामला प्रखंड बगहा दो के उत्क्रमित उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बोरवल की है। जानकारी के अनुसार स्कूल की प्राचार्य सीमा कुमारी ने शनिवार को स्कूल के करीब आधा दर्जन छात्राओं की डंडों से जमकर पिटाई कर दी। 

रोते हुए बच्चे मामले में मुखिया के पास गुहार को लेकर पहुंचे। पंचायत की मुखिया सकीना खातून ने बताया कि स्कूल के करीब आधा दर्जन बच्चिया रोते हुए उनके पास आई थी। उन्होंने बताया कि पीड़ित बच्चों के द्वारा स्कूल के प्राचार्य सीमा कुमारी के द्वारा डंडों से पिटाई करने की शिकायत की । 

उन्होंने बताया कि शिक्षा प्राचार्य के पिटाई में बच्चे जख्मी भी थेm जिन्हें स्थानीय स्तर पर उनके द्वारा इलाज भी कराया गया एवं इस मामले में प्रखंड के बीडीओ से शिकायत की गई। मुखिया ने बताया कि इससे पहले भी छात्रों के द्वारा स्कूल की प्रधान शिक्षिका के द्वारा बच्चों की पिटाई करने की शिकायत की गई थी उन्होंने बताया कि प्राचार्य को कई बार इस मामले में समझाया भी गया था। लेकिन स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ है। 

 इधर इस बाबत प्रखंड के बीडीओ जयराम चौरसिया ने बताया कि इससे पूर्व भी शिक्षिका की शिकायत उनके पास आई थी मामले में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी व जिला शिक्षा पदाधिकारी को पत्र प्रेषित किया जा रहा है उन्होंने कहा कि मामले की जांच कर शिक्षिका पर कार्रवाई ही की जाएगी वही इस बाबत स्कूल की प्राचार्य सीमा कुमारी का कहना है कि वे शनिवार को डांटा लेकर स्कूल में घूम रही थी ताकि बच्चे अनुशासन में रहे उनके द्वारा बच्चों की पिटाई नहीं की गई है बच्चों के द्वारा लगाया गया आरोप निराधार है।

टिप्पणियाँ