पुलिस ने बस तलाशी के क्रम में 35 किलो चरस के साथ तस्कर को किया गिरफतार

अंतराष्ट्रीय बाजार में 3.5 करोड़ रुपए आंकी गई है दाम।

धनाहा पुलिस ने धनहा व रतवल गौतम बुद्ध सेतु सड़क मार्ग में सघन जांच के क्रम चरस के साथ एक तस्कर को किया गिरफ्तार

पुलिस जिला बगहा अंतर्गत सोमवार की दोपहर धनहा थाने की पुलिस ने मिली सूचना के आधार पर एक बस की तलाशी के दौरान 35 किलो चरस के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। जप्त चरस की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 3.5 करोड़ रूपया आकी जा रही है। एसपी सुशांत कुमार सरोज ने बताया कि सोमवार को पुलिस को सूचना मिली थी कि एक बस से चरस की बड़ी खेप यूपी के रास्ते नेपाल जा रही है। 

मिली सूचना के आधार पर सीओ,मधुबनी सीआई एवं थानाध्यक्ष धनहा धर्मवीर भारती के नेतृत्व में टीम गठित कर धनहा रतवल पुल पर वाहनों की जांच शुरू की गई। इसी दौरान बगहा से यूपी की ओर जा रही राज ट्रैवल्स को जांच के लिए रोका गया। बस को जांच करते देखा एक यात्री बस से उतरकर भागने लगा। जिस पर पुलिस की टीम के द्वारा युवक को हिरासत में लिया गया एवं उसकी तलाशी ली गई।

तलाशी के क्रम में उसके शरीर से चरस से भरी एक बैग बरामद किया गया। इसके बाद युवक से पूछताछ के बाद बस की भी तलाशी ली गई। जिसमें एक बैग में रखे गए चरस को बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि जब्त चरस लगभग 35 किलो है। एसपी ने बताया कि मामले में पुलिस ने जिला के सिकटा थाना क्षेत्र के बेहरा गांव निवासी रितेश पटेल को गिरफ्तार किया हैं। 

गिरफ्तार तस्कर पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार तस्कर से पूछताछ के क्रम में पता चला कि चरस तस्करी का तार नेपाल एवं यूपी के गोरखपुर से जुड़ा हुआ है।पुलिस मामले पूरी गहना से जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि इस मामले में नेपाल एवं गोरखपुर के तस्कर की भी पहचान कर ली गई है जिसकी गिरफ्तारी को लेकर पुलिस कार्रवाई भी कर रही है। एसपी ने बताया कि मामले में शामिल सभी पुलिस पदाधिकारी को पुरस्कृत भी किया जाएगा।

टिप्पणियाँ