प्रमुख और उपप्रमुख पर लगा अविश्वास प्रस्ताव खारिज, 36 में मात्र दो सदस्य रहे उपस्थित

प्रखड बगहा दो में बुधवार को प्रखंड प्रमुख और उप प्रमुख पर लगा अविश्वास प्रस्ताव बीडीसी सदस्यो की संख्या बल में कमी रहने को लेकर खारिज हो गया .जिससे प्रमुख व उप प्रमुख का अपने पद पर बने रहने का रास्ता साफ हो गया. बता दे कि अविश्वास को लेकर पूर्व से निर्धारित तिथि बुधवार निर्धारित था जिसको लेकर प्रशासनिक स्तर पर मजिस्ट्रेट के रूप में अनुमंडल कार्यपालक पदाधिकारी विरेन्द्र कुमार व प्रखंड विकास पदाधिकारी जयराम चौरसिया के उपस्थिति में अविश्वास प्रस्ताव पर पंचायत पंचायत समिति कि विशेष बैठक 11 . 30 बजे शुरू हुआ . 

अविश्वास को लेकर डेढ़ घंटा के लिए समय निर्धारित कि गयी थी . निर्धारित समय 36 में मात्र दो सदस्य ही उपस्थित हुए .जिसमें उपस्थित सदस्यों में बलुआ छत्रौल पंचायत की बीडीसी मुंद्रिका देवी को पीठासीन अध्यक्ष के रूप में नियुक्त कर चर्चा की कार्यवाही शुरू हुई . चर्चा के दौरान अध्यक्ष के अलावा उप प्रमुख गुड्डू सिंह मौजूद रहे . इसके अलावे अन्य कोई सदस्य उपस्थित नहीं हुआ . तय समय पुरा होने के बाद अध्यक्ष द्वारा बैठक कि कार्यवाही समाप्त किया गया ..इस तरह प्रमुख और उप प्रमुख पर लगायें गये अविश्वास प्रस्ताव खारिज हो गया और प्रमुख शिवकुमारी देवी व उपप्रमुख गुड्डू सिंह अपनी कुर्सी बचाने में कामयाब रहे .

बगहा दो प्रखंड विकास पदाधिकारी जयराम चौरसिया ने बताया कि अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए निर्धारित तिथि व समय पर बीडीसी सदस्यों की उपस्थित जरूरी संख्या के अनुरूप नहीं रहने के कारण। प्रमुख व उप प्रमुख पर लगे अविश्वास प्रस्ताव को रद्द कर दिया गया और दोनों पूर्व की भांति अपने पद पर बने रहेंगे .

टिप्पणियाँ