27 वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव के लिए आदित्य मधुकर का चयन

महाराष्ट्र के नासिक में करेंगे पश्चिम चंपारण जिले का प्रतिनिधित्व


भारत सरकार के युवा एवं खेल मंत्रालय की ओर से राष्ट्रीय युवा महोत्सव 2024 का आयोजन आगामी 12 से 16 जनवरी तक महाराष्ट्र के नासिक में किया जाएगा. इसमें देश के सभी जिलों के युवा विभिन्न विधाओं में प्रतिभागी होंगे. जिसका उद्घाटन देश के माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे.

इस क्रम में पश्चिम चंपारण नेहरू युवा केंद्र के जिला युवा अधिकारी गुरप्रीत सिंह ने बताया कि बेतिया भोला बाबू कॉलोनी कमलनाथ नगर निवासी मधुकर मिश्रा के पुत्र आदित्य मधुकर को राष्ट्रीय युवा महोत्सव में पश्चिम चंपारण जिले का प्रतिनिधित्व करने के लिए चयन किया गया है. 

आदित्य मधुकर ने नेहरू युवा केंद्र पश्चिम चंपारण की ओर से आयोजित जिला स्तरीय प्रतियोगिता में वक्तृता सह भाषण प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त किया था. इतना ही नहीं बिहार सरकार के कला संस्कृति एवं युवा विभाग की ओर से और संस्कार भारती की ओर से जिला स्तरीय प्रतियोगिताओं में प्रथम स्थान प्राप्त किया था. जबकि कला एवं संस्कृति विभाग बिहार सरकार की ओर से राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में शामिल होकर जिले को दूसरा स्थान दिला चुके हैं. 

वर्तमान में बेतिया नगर निगम और प्रीमियर फ़ुटबॉल स्पोर्टिंग क्लब के ब्रांड एंबेसडर के रूप में कार्यरत आदित्य मधुकर ने समाजसेवा में स्नातकोत्तर किया है. इन्होंने राष्ट्रीय स्वच्छता मिशन भारत सरकार की ओर मास्टर ट्रेनर के रूप में कार्य करते हुए बिहार में जिले को दूसरा स्थान दिला चुके हैं. वही जिले में रेड क्रॉस समेत विभिन्न सामाजिक व से स्वयंसेवी संगठनों के माध्यम से शिक्षा, चिकित्सा, नशा उन्मूलन, रक्तदान, पौधरोपण जागरूकता अभियान तथा पेंटिंग व कविता प्रतियोगिता परीक्षाओं में भागीदारी सुनिश्चित कर चुके हैं और और बेहतर कार्यों के लिए जिले से राज्य स्तर पर दर्जनों बार पुरस्कृत हो चुके हैं. इनके राष्ट्रीय युवा उत्सव में चयनित होने पर जिले में हर्ष व्याप्त है ।

टिप्पणियाँ