24-30 जनवरी तक चलेगा संविधान बचाओ - लोकतंत्र बचाओ!जनसंकल्प अभियान- कुणाल

भाजपा-आरएसएस सामाजिक गुलामी का पक्षपोषण करने वाले मनुस्मृति को ही देश का संविधान बना देना चाहते हैं.- वीरेंद्र प्रसाद गुप्ता

26 जनवरी के बरखिलाफ 22 जनवरी को हिंदू राष्ट्र के स्थापना दिवस के बतौर स्थापित किया जा रहा है।-भाकपा माले

भाजपा- संघ गिरोह द्वारा 22 जनवरी को अयोध्या में राम मन्दिर के उद्घाटन समारोह का पूरे देश में एक अभूतपूर्व प्रचार कर हिंदू गौरव का भाव पैदा कर साम्प्रदायिक उन्माद की साज़िशें रची जा रही हैं. अक्षत-भभूत बांटा जा रहा है. संघ-भाजपा का यह अभूतपूर्व प्रचार 2024 के चुनाव का महाअभियान भी है. उक्त बातें भाकपा माले बिहार राज्य सचिव कामरेड कुणाल ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहीं‌। भाकपा माले जिला कमिटी की बैठक में भाग लेने बेतिया में आयें थे। 

प्रेस को संबोधित करते हुए, राज्य सचिव कुणाल, सिकटा विधायक वीरेंद्र प्रसाद गुप्ता, राज्य कमिटी सदस्य सुनील यादव आदि लोगों ने आगे कहा कि हम सभी जानते हैं कि लोकतांत्रिक धर्मनिरपेक्ष व्यवस्था में राज्य का कोई धर्म नहीं होता, धर्म निजी मामला होता है। लेकिन पूरी सरकारी व्यवस्था को राम मंदिर उद्घाटन में झोंक दिया गया है. प्रधानमंत्री आज खुद को एक धार्मिक नेता के बतौर पेश कर रहे हैं. राम मंदिर के उद्घाटन को राष्ट्रीय गौरव व ‘हिंदू पहचान’ के प्रतीक रूप में स्थापित करते हुए हिंदू धर्म को राष्ट्र का धर्म बना डालने की साजिश की जा रही है. यह भारत के संविधान में निहित मूल्यों और उद्देश्यों की राज्य द्वारा खुलेआम अवहेलना है. यह राष्ट्र के चरित्र को ही बदल डालने की साजिश है। 26 जनवरी के बरखिलाफ 22 जनवरी को हिंदू राष्ट्र के स्थापना दिवस के बतौर स्थापित किया जा रहा है।

ऐसी सरकार को देश की जनता और बर्दाश्त नहीं कर सकती. भगत सिंह ने इन्हीं भूरे साहबों को लेकर हमें आगाह किया था. बाबा साहेब डॉ. अंबेडकर ने भी कहा था कि राजनीति में भक्ति केवल और केवल तानशाही को जन्म देगा और उन्होंने हिंदू राष्ट्र को दलितों के लिए सबसे बड़ी त्रासदी बताया था. अब समय आ गया है कि हम अपने गणतंत्र के झंडे को ऊंचा उठाए रखने का पुनः संकल्प लें! गणतंत्र के असली निर्माताओं - देश के मजदूरों व किसानों को उनका हक मिलना चाहिए. महिलाओं और उत्पीड़ित व वंचित बहुजनों को पूरी स्वतंत्रता, न्याय व सम्मान मिलना चाहिए. अल्पसंख्यकों, धार्मिक या भाषाई समूहों को समान अधिकार व समानता का अवसर मिलना चाहिए तथा एकरूपता के नाम पर भारत की विविधता पर चलाए जा रहे बुलडोजर को कत्तई इजाजत नहीं मिलनी चाहिए. इसलिए 2024 में भाजपा व आरएसस को सत्ता व समाज से बेदखल करने के लिए हमें अपना सबकुछ झोंक देना होगा. कॉरपोरट लूट, सांप्रदायिक नफरत व सामाजिक गुलामी के खिलाफ न्याय व स्वतंत्रता की गारंटी तथा संविधान व लोकतंत्र की रक्षा में हमें मजबूत इरादों से उतर जाना होगा. 

भाकपा-माले ने इस साजिश के भंडाफोड़ का निर्णय लिया है. श्री कर्पूरी ठाकुर के जन्म दिन 24 जनवरी से लेकर गांधी जी के शहादत दिवस 30 जनवरी तक पूरे राज्य में “संविधान बचाओ, लोकतंत्र बचाओ - भाजपा हटाओ, देश बचाओ” जनसंकल्प अभियान चलेगा. इस दौरान पूरे राज्य में पदयात्रा की जाएगी और अभियान के संदेश को जन-जन तक पहुंचाया जाएगा। 

भाकपा माले सिकटा विधायक वीरेंद्र प्रसाद गुप्ता ने इस अभियान को पुरे जिले में पदयात्रा को चलाते हुए 30 जनवरी को गांधीजी की शहादत दिवस पर बेतिया में बड़ी गोलबंदी के साथ जनसभा होगी।

टिप्पणियाँ