छह महीने में 100 से अधिक प्रोजेक्ट को पूरा करने पर बेतिया के सेंट्रल रोटरी क्लब डीजी से मिली शाबासी


बेतिया - स्थानीय सेंट्रल रोटरी क्लब और रोटरी क्लब गोपालगंज के संयुक्त तत्वावधान में मंगलवार को देर शाम क्लब के डीजी (डिस्ट्रिक्ट गवर्नर) का ऑफिशियल विजिट का कार्यक्रम आयोजित हुआ। नगर के सिंघाछापर स्थित मंडपन हॉल में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3250 के गवर्नर एसपी बागरिया ने मुख्य रूप से संबोधित किया। 

उन्होंने कहा कि रोटरी क्लब की सेंट्रल शाखा बेतिया सभी क्वालिटी पर खरी उतरती है। छह महीने के कार्यकाल में 100 से अधिक प्रोजेक्ट को पूरा कर के सेंट्रल रोटरी क्लब बेतिया ने एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है।इससे यह स्पष्ट है कि रोटरी बेतिया सेंट्रल से जुड़े सभी सदस्य पूरे मनोयोग के साथ प्रेसिडेंट इकबाल राजा और चार्टर्ड प्रेसिडेंट डॉ प्रदीप कुमार के नेतृत्व और मार्गदर्शन में रोटरी के उद्देश्यों को पूरा करने में लगे रहे हैं. 

उन्होंने ने बताया कि छह महीना से लेकर 18 साल से कम आयु के वैसे बच्चे जिनके दिल में छेद हैं उनका रोटरी द्वारा मुफ्त में ऑपरेशन कराया जा रहा है। विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद बेतिया नगर निगम महापौर गरिमा देवी सिकारिया ने कहा कि हमारे क्लब के एक एक रोटरियन, समाज सेवा के बेहतर से बेहतर कार्य करते हैं।समाज के निम्न तबके तक को मुख्य धारा में लाने का जो प्रयास रोटरी क्लब के द्वारा लगातार किया जाता रहा है,जो बेहद सराहनीय हैं. 

ऐसे में हम सबका उद्देश्य समाज के निम्न तबके तक का विकास करना है। इसके साथ ही सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग नहीं हो इस पर भी लोगों को जागरूक बनाने पर क्लब का काफी जोर रहा है। श्रीमती सिकारिया ने कहा कि क्लब के सदस्यगण से आगे भी ऐसे ही सजग और सक्रिय बने रहने की हमें पूरी उम्मीद है। नगर निगम की महापौर ने यह भी कहा कि सामान्य लोगों को सिंगल यूज प्लास्टिक से भारी नुकसान को लेकर और जागरूक करने की दरकार है।रोटरी बेतिया सेंट्रल के प्रेसिडेंट एकबाल रजा ने कहा कि रोटरी अध्यक्ष बनने का अपना अलग ही अनुभव होता हैं। 

क्लब हमेशा समाज के साथ है, जब जहां समाज को जरूरत होगी क्लब हमेशा साथ देगी। क्लब के सभी सदस्यों की सहायता निरंतर मिलते रहती है जिसके लिए मैं सबको धन्यवाद देता हूं। समारोह में दूसरे विशिष्ठ अतिथि और समाजसेवी विजय कुमार चौधरी ने कहा की मैं हमेशा रोटरी के साथ रहा हूं और रहूंगा। मुख्य अतिथि और उनकी पत्नी रोटेरियन रंजना बगरिया को क्लब द्वारा बुके, शॉल ओढ़ाकर और "अशोक स्तंभ" का स्मृति चिन्ह भेंट कर के सम्मानित किया गया।

दोनों विशिष्ट अतिथि को बुके, शॉल और मोमेंटो देकर क्लब की ओर सम्मानित किया गया। इस विशेष सम्मेलन में सात प्रमुख समाजसेवी सदस्यों द्वारा रोटरी बेतिया सेंट्रल की सदस्यता ग्रहण की गई जिसमें समाजसेवी विजय कुमार चौधरी,संजय कुमार गुप्ता, निशित कुमार,अबु लैस, हरीश गिदवानी,अमित कुमार श्रीवास्तव, शिव कुमार सिंह शामिल हैं। 

कार्यक्रम में रोटरी गोपालगंज के अध्यक्ष डॉ सुशील कुमार व सचिव विकास कुमार द्वारा भी स्वागत भाषण तथा सेक्रेटरी रिपोर्ट की प्रस्तुति दी गई।कार्यक्रम में मंच संचालन रोटेरियन अभिषेक कुमार तथा धन्यवाद ज्ञापन रोटेरियन डॉ प्रमोद कुमार तिवारी ने किया। मौके पर रोटरी बेतिया सेंट्रल के सचिव मनोज कुमार सिंह, डॉ शीला रंजन, डॉ. प्रदीप कुमार, सुजय कुमार सिन्हा, गिरेंद्र नाथ तिवारी, नागेश्वर वत्स उर्फ गुंजन जी, अजय श्रीवास्तव, राजेश रंजन, डॉ सत्य प्रकाश, डॉ शेखर प्रशांत, डॉ. इम्तियाज अहमद, अजय प्रसाद, मोजीबुर रहमान, देवऋषि शरण, पूनम दुबे सहित सकड़ों सदस्यगण की सहभागिता रही।

टिप्पणियाँ