किसान की पुत्री बनी श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी


बेतिया- सिकटा प्रखंड क्षेत्र के पोखरिया गांव के रहने वाले मध्यम वर्ग के किसान परमानंद प्रसाद एवं संजू देवी की पुत्री नीता कुमारी बीपीएससी की 67 वीं परीक्षा में सफलता हासिल कर श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी बन गई है , उनकी इस सफलता पर पूरे क्षेत्र में खुशी का माहौल है। बताते चले की उक्त प्रखंड क्षेत्र में पहली बार कोई महिला इस प्रकार की परीक्षा में सफलता हासिल की हुई है जहां शिक्षा के क्षेत्र में यह इलाका अभी काफी पिछड़ा है ऐसी हालात में किसी किसान की पुत्री द्वारा इस प्रकार का सफलता हासिल किया जाना , उस क्षेत्र के लिए गौरव की बात बन है। 

अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और महारानी जानकी कुंवर महाविद्यालय के असिस्टेंट प्रोफेसर पूजा कुमारी को बताई । वही उनके इस सफलता पर एमजेके कॉलेज के प्राचार्य सुरेंद्र प्रसाद केसरी ने हर्ष व्यक्त किया और बताया कि जो मेहनत करेगा वह निश्चित सफल होगा। 

एमजेके कॉलेज से शिक्षा हासिल कर सैकड़ो छात्र आज देश के विभिन्न कोने में ऊंचे ऊंचे पदों पर आसिन है उसका सबसे बड़ा कारण है कि अपने गुरुओं का सम्मान और उनका आशीर्वाद । वही नीता के इस सफलता पर वाल्मीकि प्रेस ट्रस्ट के सचिव निरंकार भास्कर,सरगटिया के समाजसेवी झुनू सिह, बाल्मीकि नगर सांसद सुनील कुमार, द क्राइम एक्सप्रेस के फाउंडर सत्यम सिंघानिया, गहरी कोठी एवं क्रांतिकारी युवा मोर्चा वरिष्ठ समाजसेवी पुण्य देव प्रसाद, नौतन पंचायत के युवा नेता शंभू कुशवाहा, पूर्व मुखिया अंजय यादव, पकड़िया पंचायत के मुखिया पति चंद्रिका महतो, डा राजेश रंजन, डॉ महाश्रय सिंह, डॉ एके मौर्य, उद्योगपति गोपाल जी प्रसाद कुशवाहा, हरसिद्धि के पूर्व विधायक सह मंत्री अवधेश कुशवाहा, पैक्स अध्यक्ष नगीना प्रसाद आदि ने हर्ष व्यक्त किया है तथा इसे समाज और क्षेत्र के लिए एक गौरव की बात बताया ।

टिप्पणियाँ