प्रचार रथको रवाना करते जिला जज


बेतिया-आगामी दिनांक 9 दिसंबर 2023 कोआयोजित होने वाले नेशनल लोक अदालत की सफलता के लिए माननीय जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकार पश्चिम चंपारण बेतियां द्वारा सभी न्यायिक पदाधिकारी गण के साथ प्रचार रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया.

जिला त्रिलोकी दुबे ने बताया कि यह प्रचार रथ सुदूर ग्रामीण क्षेत्र एवं शहरी क्षेत्र में जाकर लोगों को इस नेशनल लोक अदालत के प्रति जागरूक करेगा। ताकि आम जनमानस नेशनल लोक अदालत के प्रति जागरूक हो तथा अधिक से अधिक वाद का निष्पादन किया जा सके। वहीं पर अधिकार के सचिव अमरेंद्र कुमार राज ने बताया कि इस नेशनल लोक अदालत में अधिक से अधिक वादों के सुलह के लिए अधिक से अधिक पक्षकारों को नोटिस निर्गत किया गया है तथा पक्षकारों के साथ सभी न्यायिक पदाधिकारी गण प्रतिदिन प्रीसिटिंग कर रहे हैं ताकि अधिक से अधिक वादों को सुलह किया जा सके।

इसके लिए व्यवहार न्यायालय बेतिया में कुल 23 बेंच का गठन किया गया है तथा व्यवहार न्यायालय बगहा में कुल 10 बेंच का गठन किया गया है। इस अवसर पर सभी न्यायिक पदाधिकारी गण समेत जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी भी उपस्थित रहे।

टिप्पणियाँ