बगहा दो प्रखंड में पंचायत उपचुनाव को लेकर सभी तैयारियां पूरी

उप चुनाव हेतु बनाए गए हैं 35 मतदान केंद्र 

35 मतदान केंद्रों पर तैनात किए गए हैं 185 मतदान कर्मी 

प्रखंड बगहा-दो में पंचायत उपचुनाव को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है. जिसको लेकर बगहा दो प्रखंड सभागार में पंचायत उपचुनाव को लेकर ईवीएम मशीन सिलींग का कार्य किया गया । इसकी जानकारी देते हुए आरओ सह रामनगर बीडीओ चंद्रगुप्त बैठा ने बताया की प्रखंड के एक पंचायत बैराटी बरियरवा में मुखिया का चुनाव कराया जाना है। जिसके लिए 11 प्रत्याशी मैदान में है । वही नयागांव रामपुर पंचायत में सरपंच का चुनाव कराया जाना है । जिसके लिए तीन प्रत्याशी मैदान में है। 

आरो ने बताया कि मुखिया पद पर मतदाता हेतु 15 तथा सरपंच पद पर मतदान हेतु 20 बुथ बनाने के साथ ही कुल 35 बूथ बनाए गए हैं । वही मतदान संपन्न कराने के लिए 185 मतदान कर्मी लगाएं गए हैं । वही सभी मतदान केन्द्रों पर एक चार के गार्ड मौजूद रहेंगे।आरओ ने बताया की चुनाव कार्य हेतु 36 वाहनों की व्यवस्था की गई है । साथ ही मजिस्ट्रेटों की भी तैनाती की गई है। उन्होंने बताया कि बैराटी बरियरवा के लिए 5 मजिस्ट्रेट के साथ ही दो सेक्टर मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई है। 

वही नयागांव रामपुर पंचायत में शांतिपूर्ण ढंग से उपचुनाव सम्पन्न कराने के लिए 6 मजिस्ट्रेट व 2 सेक्टर मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई है। वही प्रखंड मुख्यालय में दो ब्रज गृह भी बनाया गया है ।आरओ ने बताया कि प्रखंड में पंचायत उपचुनाव हेतु मतदान 28 दिसंबर को कराया जाएगा जबकि मतगणना 30 दिसंबर को प्रखंड मुख्यालय पर संपन्न कराई जाएगी ।

टिप्पणियाँ