बगहा की बेटी निकिता बीपीएससी सहायक अभियोजन प्रतियोगिता परीक्षा में बनी व्यवहार न्यायालय की एपीओ

बगहा -बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित सहायक अभियोजन पदाधिकारी प्रतियोगिता परीक्षा 2020 में बगहा की बेटी निकिता कुमारी ने सफलता प्राप्त कर व्यवहार न्यायालय के सहायक अभियोजन पदाधिकारी बनकर बगहा का नाम रौशन की हैं।निकिता को यह सफलता दूसरी प्रयास में मिली है। 

अपनी सफलता का श्रेय कठिन परिश्रम और माता, छोटी बहन और गुरुजनों और ईश्वर की असीम कृपा को दी है।परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद बधाई संदेश और शुभकामनाएं देने वालों का तांता लग गया। बगहा नगर के नरईपुर वार्ड नंबर 11 की निकिता कुमारी स्वर्गीय रामचंद्र साह की पुत्री हैं।जो पेशे से खेतीबाड़ी करते थे।वही माता ललिता देवी गृहणी हैं। 

निकिता मैट्रिक की पढ़ाई एन.बी.एस मिल्स हाई स्कूल नरईपुर 2005 और इंटरमीडिएट महर्षि वाल्मीकि कॉलेज,बगहा दो 2007 से की।उसके बाद लॉ कॉलेज, मुजफ्फरपुर से 2012 में बी.ए.एल.एल.बी की डिग्री प्राप्त की।उसके बाद बीपीएससी सहायक अभियोजन पदाधिकारी की तैयारी के लिए इलाहाबाद के कोचिंग संस्थान में जुड़ गई।कोचिंग संस्थान में पठन-पाठन करने के आलावे प्रतिदिन आठ से नौ घंटे तक सेल्फ स्टडी करती थी। 

निकिता ने बतायी कि शुरू से ही माता ललिता देवी, छोटी बहन विभा तथा शिक्षक संतू यादव के मार्गदर्शन और पढ़ने-लिखने के लिए प्रोत्साहित करते थे।जिससे मैं प्रेरित हुई और आज यह मुकाम हासिल की हूं। 

निकिता कुमारी ने बतायी की एक पदाधिकारी के रूप मै गरीब और कमजोर वर्ग के लोगों का सदैव सेवा करूंगी। बीपीएससी की एपीओ परीक्षा की तैयारी को लेकर निकिता कुमारी ने बतायी कि इस परीक्षा में अच्छे अंकों से पास होने के लिए सबसे पहले तो आपका बेसिक क्लियर और विषयों पर अच्छी पकड़ होना बहुत ही जरूरी हैं। इस अवसर पर कशिश कुमारी,मुकेश प्रसाद,अनिल साह,सुनील गुप्ता मौजूद रहें।

टिप्पणियाँ