चम्पारण की धरती चौतरवा शरणार्थी कांलोनी से बंगाली समाज के क्रांतिकारी मुहिम की शुरुआत - प्रेम शीला गुप्ता

बंगाली समाज की बेहतर भविष्य के लिए नेतृत्व व संगठन भी जरुरी - इम्तियाज अहमद

बगहा- बंगाली समाज की बेहतर भविष्य के लिए नेतृत्व व संगठन की जरुरी है, तभी बंगाली समाज के लोगों की सर्वांगीण विकास संभव है। उक्त बातें जदयू के महिला मोर्चा के जिलाध्यक्ष प्रेम शीला गुप्ता ने कही। वे शनिवार को प्रखंड बगहा एक के लगुनाहां - चौतरवा पंचायत स्थित शरणार्थी कालोनी चौतरवा में बिहार बंगाली संगठन, बिहार राज्य इकाई पटना के बैनर तले आयोजित शरणार्थी सामुदाय के लोगों को एक कार्यक्रम के दौरान संबोधित कर रही थी। कहा कि बंगाली समाज में समाज के लोगों को नेतृत्व करने वाले अभी तक कोई नहीं उभरा। 

उन्होंने बंगाली समाज के लोगों को संगठित होने की आहान करते हुए संगठन को सशक्त बनाने की अपील की। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जदयू के जिला महासचिव सह पूर्व मुखिया मो इम्तियाज अहमद ने डां अनुकूल कुमार सरकार के नेतृत्व में आगे बढने की सोच बनाने की अपील की। कहा कि समाज के लोगों को डां अनुकूल सरकार के नेतृत्व में बहुत बड़ी सोच बनी है। 

ताकि प्रदेश स्तर पर बंगाली समाज के लोगों को अपनी हक, अधिकार मिल सके। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जदयू नेता लव किशोर निषाद, जदयू प्रवक्ता अशोक यादव, अमजद अली समेत कई कार्यकर्ताओं ने कहा कि चम्पारण की धरती से चौतरवा शरणार्थी कांलोनी से क्रांतिकारी मुहिम व कदम की शुरुआत डां अनुकूल कुमार सरकार के नेतृत्व में हुई है, जो बिहार में एक बेमिसाल मुहिम होगा। तथा बंगाली समाज के लोगों को इनके सफल नेतृत्व में हक अधिकार के साथ ही समुचित विकास की परिकल्पना साकार होगी। उन्होंने कहा कि बिहार प्रदेश में मुहिम चला कर शरणार्थी सामुदाय के लोगों को जागरुक करते हुए उनके सर्वांगीण विकास के लिए सदैव तत्पर डां अनुकूल सरकार रहेंगे। 

कहा कि अभी तक बंगाली समाज के लोगों में नेतृत्व की कमी थी, लेकिन अब समाज के लोगों की सोच बदली है तथा अनुकूल सरकार के नेतृत्व में उम्मीद जगी है। समाज के लोगों को संगठित होकर मजबूत नेतृत्व करते हुए हमेशा समुचित विकास के लिए सजगता पूर्वक कृतसंकल्पित रहेंगे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जदयू के अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव सह बंगाली समाज के नेतृत्वकर्ता डां अनुकूल सरकार ने कहा कि वे बंगाली समाज के आवाज बनेंगे, तथा मुलभुत सुविधाओं से वंचित समाज को एक नई दिशा व सोच के साथ सदैव प्रयत्नशील रहेंगे। कार्यक्रम में मोतिहारी, सेमरा, परसौनी, सिरकहियां समेत विभिन्न जगहों के शरणार्थी समाज के लोग मौजूद रहे। इस दौरान आगन्तुक अतिथियों व पत्रकारों को डां अनुकूल सरकार ने अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर दर्जनों की संख्या में बंगाली समाज के लोगों के साथ ही जदयू कार्यकर्ता शामिल रहे।

टिप्पणियाँ