जूनियर छात्र ने रची सीनियर छात्र के हत्या की साजिश!

स्वर्ण व्यवसायि के पुत्र का अपहरण फिर हत्या, हत्या के बाद मांगी 20 लाख रूपये की फिरौती

बेतिया। कुमारबाग ओपी थाना क्षेत्र अन्तर्गत कुमारबाग हाई स्कुल से रानीपुर गांव से स्वर्ण व्यवसाई नगनारायण साह के पुत्र आशिष कुमार का अपहरण हो गया था, अपहरण के एवज में अपहरणकर्ता द्वारा फिरौती के रूप में 20 लाख रूपये की मांग की गई थी, पैसा नही देने पर हत्या कर देनी की धमकी दी थी।  

इस संबंध में शक के आधार पुलिस ने एक नाबालिग सहित चार व्यक्तियों को गिरफ्तार किया पुछ-ताछ के क्रम में गिरफ्तार लोगों ने बताया कि उसे रेशम फैक्ट्री के पास पोखर में डुबाकर उसकी हत्या कर दी गई है।

पुलिस को मध्य रात्री को रेशम कारखाना के पास पहुंच कर घनी झाड़ी से छात्र का शव पुलिस ने बरामद कर उसे पोस्मार्टम के लिए जीएमसीएच भेज दिया तथा पोस्मार्टम के बाद पुलिस ने शव को उसके परिजनों को सौंप दिया। 

>>Avail the best Offers of Amazon Great Indian Sale! Click here

कैसे दिया साजिश को अंजाम?

मिली जानकारी के अनुसार कुमारबाग उच्च विद्यालय के नवम वर्ग के छात्र आशीष कुमार उम्र करीब 14 वर्ष था अपने घर से दिनांक 11 बुधवार को सुबह कुमार बाग उच्च विद्यालय में साइकिल लेकर स्कूल पहुंच गया, स्कूल से करीब दिन में 1ः00 बजे गेट बंद होने के कारण साइकिल और बैग विद्यालय में छोड़कर स्कूल से बाहर चला गया जहां पहले से इंतजार कर रहे थे तीन अन्य।

सूत्रों की माने तो इस विद्यालय के उसका जूनियर साथी ले गया उक्त स्थान पर जहां अन्य तीन कुमारबाग कुडवा मठिया के रहने वाले रोशन कुमार, राजबली साह, एवं रामू कुमार पहले से थे मौजूद ।

इधर घर वाले अपने बेटे का इंतजार कर तलाश शुरू कर दिए कि अचानक शाम के करीब 7ः00 बजे किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा छात्र के पिता नाग नारायण साह के मोबाइल पर अपने बेटे की वापसी चाहते हैं तो जल्द 20 लख रुपए पहुंचा दें, इसकी सूचना कुमार बाग थाना को दी गई, पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए कांड संख्या 631/23 दर्ज कर लिया गया, एसपी द्वारा फौरन एक टीम का गठन किया गया, टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए कई लोगों को पूछताछ के लिए लाई और तलाश शुरू कर दी।

>>Avail the best Offers of Amazon Great Indian Sale! Click here

मनुआ पुल थाना अंतर्गत राय धुर्वा निवासी ताहिर अंसारी को थाना ला कर पूछताछ करने पर पुलिस को काफी अहम सुराग मिले, जिस पर कार्रवाई करते हुए टीम ने एक नाबालिक समेत कुड़वा मठिया गांव के रोशन कुमार, राजबली शाह, एवं रामू चौधरी को लेकर गहन पूछताछ करना शुरू कर दिया, 

पुलिस को इन लोगों ने बताया कि छात्र को उसी दिन करीब तीन साढे तीन के बीच कुमार बाग में स्थित रेशम फैक्ट्री के तालाब में डूबा कर मार दिया गया, तालाब में डूबाने के पहले छात्र के दोनों हाथ और पर को बांध दिया गया था और झाड़ियां में छुपा दिया, इन्हीं लोगों के बताने पर पुलिस की टीम ने फैक्ट्री के तालाब किनारे से छात्र आशीष कुमार की लाश को काफी मशक्कत के बाद रात करीब एक बजे बरामद कर लिया, 

कैसे की हत्या?

पकड़े गए अपराधियों ने पुलिस को बताया कि छात्र को ले जाने के बाद उसके हाथ और पैर बांधकर उसे नदी में इतने वक्त तक डुबाए रखा गया जब उसकी मृत्यु हो गई तो फिर नदी से निकाल कर धनी झाड़ी में छुपा दिया गया छात्र को इसलिए मार दिया गया कि इन सब अपराधियों की पहचान उजागर हो जाती।

क्यों रची हत्या की साज़िश?

दो शिकारी एक शिकार की तरह पुलिस को पूछताछ के क्रम में यह बात प्रकाश में आयी है कि नाबालिग विधि निरूद्ध (जूनियर छात्र) का मृतक छात्र से अपने परिवार के किसी लड़की से प्रेम प्रसंग के मामले के कारण अपहृत मृतक से पहले से नाखुश था, जिसके कारण उस नाबालिग द्वारा उपरोक्त तीनो अपराधियों जो किसी से रंगदारी मांगने के फिराक में थे, सम्पर्क किया गया, इन बातों की जानकारी बेतिया पुलिस अधीक्षक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पत्रकारों को दी पुलिस अधीक्षक ने कई थानों के अफसर के साथ एक विशेष जांच की अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में उसी समय गठित कर दिया जिनके द्वारा इस पूरे कांड का उद्वेदन कर लिया गया है, घटना में प्रयुक्त मोबाइल और सिम पुलिस ने किया बरामद कर अपराधियों को न्यायायिक हिरासत में भेज दिया.

>>Avail the best Offers of Amazon Great Indian Sale! Click here

पुलिस टीम में पुलिस निरीक्षक के के गुप्ता ,कुमारबाग ओपी प्रभारी अनुज पांडे ,मनुआपुल थाना अध्यक्ष मोहम्मद अलाउद्दीन ,चनपटिया थाना अध्यक्ष मनीष कुमार ,तकनीकी सेल प्रभारी निर्भय कुमार राय व धनंजय कुमार, दरोगा विक्रम सिंह आदि पुलिसकर्मी शामिल थे। इस घटना के विरोध में बेतिया मीना बाजार की सभी आभूषण की दुकान दुकानें बंद रही।

टिप्पणियाँ