सालाना पौने तीन करोड़ राजस्व वाले बस स्टैंड को शीघ्र ही मिलेगा अत्याधुनिक मॉडल लुक: गरिमा

पूरे बस स्टैंड परिसर में तीसरी आंख के के रूप में उच्च शक्ति के नाइट विजन सीसी टीवी कैमरों से होगी निगरानी

बेतिया । नगर निगम महापौर गरिमा देवी सिकारिया ने बताया कि नगर निगम को सालाना पौने तीन करोड़ का राजस्व देने वाले नगर के बस स्टैंड को शीघ्र ही अत्याधुनिक मॉडल लुक मिलेगा। उन्होंने बताया कि नगर निगम क्षेत्र की कुल करीब तीन लाख की आबादी के अतिरिक्त जिला मुख्यालय से रोजाना के हजारों बस यात्रियों को अब यहां पेयजल, रौशनी, शौचालय, मूत्रालय से लेकर यात्री और स्टॉफ विश्रामालय तक की बेहतर सुविधा बस स्टैंड में ही मिलेगी। इसके लिए शीतल प्याउ, शौचालय, मूत्रालय निर्माण के साथ चकाचक रौशनी की व्यवस्था बहाल करने के मेरे उपरोक्त योजना को नगर विकास एवम आवास विकास विभाग से भी लिखित अनुमति मिल गई है। 

महापौर ने बयाया कि यहां के बस स्टैंड से प्रतिदिन हजारों यात्रियों के आवागमन होता है। बावजूद इसके यहां बुनियादी सुविधाओं के नहीं होने की बात उठती रही है। सभी आधुनिक सुविधाओं की बहाली शीघ्र सुनिश्चित की जायेगी।

महापौर श्रीमती सिकारिया ने बताया यात्रियों के साथ बदसलूकी विशेष कर महिला सुरक्षा पर भी नगर निगम प्रशासन नजर रखेगा। उन्होंने बताया की इसकी निगरानी के लिए पूरे बस स्टैंड परिसर में तीसरी आंख के रूप में उच्च शक्ति के नाइट विजन सीसी टीवी कैमरे भी लगेंगे। इसके अलावें आग से सुरक्षा के लिए फायर फाइटिंग सिस्टम को प्रभावी बनाने के लिए यहां आग निरोधी सिलिंडर स्थापित करने की व्यवस्था की जायेगी। 

महापौर ने बताया कि बेतिया के जिला मुख्यालय के बस स्टैंड से अप डाउन मिला कर करीब डेढ़ सौ बसों में ही प्रतिदिन 25 हजार के करीब यात्री यहां से रोजाना आते जाते हैं। यात्रियों के अलावें वाशिंग पीट, वर्कशाप, व्यवस्थित कैंटीन के अतिरिक्त निकट भविष्य में पुलिस चौकी जैसी सुविधाएं भी हमारे यात्रियों को मिलेंगी।

टिप्पणियाँ