ठकराहा के हरखटोला में फिर बौराई गंडक कर रही कटाव

सड़क व नदी के बीच पांच मीटर बची है दूरी

ठकराहा । ठकराहा के हरखटोला गांव के समीप गंडक नदी बौरा गई है। यहां गंडक की धारा ने रौद्र रुप अख्तियार कर लिया है। गांव के समीप नदी तेजी से कटाव कर रही है। नदी की धारा गांव में रोड (पीच सड़क) के करीब पहुंच गयी है।

गौरतलब हो कि हरखटोला शिवपुर में एंटीरोजन की कार्यस्थल व सरकारी स्कूल के डाऊन स्ट्रीम में हरखटोला गांव है। यहां पूरे बरशात भर नदी की धारा सामान्य थी,लेकिन बीते सप्ताह बारिश के बाद गंडक के जलस्तर बढ़कर घटने के बाद गंडक नदी का कटाव शुरू हो गया है। हालांकि जलधारा में वेग कम है। लेकिन गांव के समीप बैकरोलिंग हो रहा है। इससे कटाव हो रहा है। स्थानीय ग्रामीण गोरख यादव, अरविंद मिश्र, अशोक यादव, सत्येन्द्र यादव का कहना है कि दो दिनों से कटाव शुरू है। 

Best Watches to Buy in Festival Season

Note: चंपारण की latest news सबसे पहले पाने के लिए अभी जुड़े हमारे whatsaap channel पर, यहां पर हमारे द्वारा आप तक सबसे पहले bettiah की latest authentic news पहुचाई जाती है। 

Whatsaap channel link: Click here!

पहले दो दिन कटाव की गति मद्धिम था। रविवार की दोपहर से कटाव तेज होने पर ग्रामीणों की चिंता बढ़ गई है। ग्रामीण गांव कट जाने की आशंका से सहम गए है। सहायक अभियंता ई.निशांत कुमार ने कहा कि ग्रामीणों की सूचना पर जायजा लिया गया। नदी की धारा में वेग कम है।वरीय अधिकारी को वस्तुस्थिति से अवगत कराया गया है। अगले दिन तक क्षरण थम जाने की उम्मीद है,नही तो बचाव किया जायेगा।

टिप्पणियाँ