सैनेटरी नैपकिन वेंडिंग मशीन एवं इंसीनरेटर मशीन पाकर छात्राएं हुई प्रफुल्लित

बेतिया -राजकीय +2 उच्च विद्यालय कुमारबाग में छात्राओं के लिए समाजसेवी विजय कुमार चौधरी के द्वारा सैनेटरी नैपकिन वेंडिंग मशीन एवं इंसीनरेटर मशीन दिया गया। विजय चौधरी ने बताया कि विद्यालय की शिक्षिका मेरी आडलीन और रानी कुमारी की पहल पर मेरे द्वारा आज छात्राओं के लिए सैनेटरी नैपकिन वेंडिंग मशीन एवं इंसीनरेटर मशीन लगाया गया। यह देखकर बहुत अच्छा लगा कि विद्यालय की छात्रा माहवारी स्वच्छता प्रबंधन विषय के प्रति काफी जागरूक और जानकर है। 

विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक संजय कुमार सिंह ने कहा कि शिक्षिका मेरी आडलीन और रानी कुमारी के सराहनीय प्रयास से विद्यालय के विकास में जन भागीदारी का महत्वपूर्ण सहयोग मिल रहा है। 

विद्यालय में शिक्षण कार्य के साथ-साथ शिक्षिका द्वारा विद्यार्थियों के बीच कई प्रकार की गतिविधियों का आयोजन किया जाता है। वही विद्यालय की एम० एच० एम० विषय की नोडल शिक्षिका मेरी आडलीन ने कहा कि मेरा प्रयास है कि विद्यालय की छात्रा शिक्षा के साथ-साथ माहवारी स्वच्छता प्रबंधन के प्रति संवेदनशील बने। माहवारी विषय पर शर्म छोड़कर, चुप्पी तोड़ते हुए खुलकर बात करें, स्वच्छ और स्वस्थ रहें। आज समाजसेवी विजय चौधरी द्वारा बच्चियों को बहुत ही खूबसूरत, उपयोगी तोहफा मिला, जिसका उपयोग छात्राएं करेंगी और लाभान्वित होंगी। 

कार्यक्रम में शिक्षक राजकिशोर पांडेय, चंद्रशेखर तिवारी, महमूद आलम, शिक्षिका रानी कुमारी, अरसद, खुर्शीद आलम, सुधीर कुमार, रवि कुमार सहित मनीषा कुमारी, अमीना खातून, रुखसार खातून, दुर्गावती कुमारी, सलामुन नेशा, शहनाज खातून, विजया कुमारी, प्रेमशीला कुमारी, नुरजनन्त, सबीना, कृति कुमारी आदि छात्राएं उपस्थित हुए।

टिप्पणियाँ