विकास योजनाओं को समय पर पूरा करने के साथ मानक गुणवत्ता का अनुपालन अनिवार्य:गरिमा

बेतिया। नगर निगम के विभिन्न वार्डों में 1.19 करोड़ लागत वाली पीसीसी सड़क,आरसीसी नाला और पुलिया निर्माण, छठ घाट की कुल 18 योजनाओं का महापौर गरिमा देवी सिकारिया ने कार्यादेश वितरित किया। 

ई.टेंडरिंग की विहित प्रक्रिया के तहत जारी नगर निगम के विभिन्न वार्डों की इन योजनाओं को लॉटरी प्रक्रिया के तहत दावेदार संवेदकों के बीच विधिवत आवंटन किया गया था। इस मौके पर नगर निगम के संवेदकों के साथ साइट इंचार्ज अभियंताओं को भी महापौर ने निर्देशित और संबोधित किया। श्रीमती सिकारिया ने कहा कि नगर निगम की प्रत्येक विकास योजनाओं को समय पर पूरा करने के साथ मानक गुणवत्ता का अनुपालन अनिवार्य है। इसमें कोई भी कमी रहने पर जिम्मेदारी तय कर के कार्रवाई की जायेगी। 

Best Shoes to buy in Diwali

महापौर ने बताया कि इन स्वीकृत योजनाओं में सागर पोखरा के पश्चिमी भाग में शिव मंदिर के सामने अवशेष कच्चे घाट पर पक्का सीढी घाट का निर्माण कुल 13,62,600 की लागत से करने का कार्यादेश एकरारनामा जारी किया गया है। इसके अतिरिक्त नगर निगम के वार्ड-09 में पुरानी गुदरी में अजीत वर्मा जी के घर के पास एवं बुलाकी सिंह चौक स्व.यमुना प्रसाद के घर तक केवल स्लैब एवं बुलाकी सिंह चौक मंदिर के नजदीक पुलिया निर्माण एवं तुरहा टोली में सुनिल साह के घर से विक्कीम साह के घर तक आरसीसी नाला निर्माण एवं स्व.सतार मियां के घर के पास केवल स्लैब निर्माण कार्य की लागत राशि 4,14180 का किया गया है। 

वही वार्ड-09 में स्व० मुकरी साह के घर से योगेन्द्र साह के घर तक एवं मनोज साह के घर से धर्मराम के घर होते हुए स्व. बदरी राम के घर तक आरसीसी नाला निर्माण की राशि-11,33033 है। इसी प्रकार वार्ड-38 में रूपडीह टोला में भूरी महतो के घर के पास से कोहरा नदी तक आरसीसी नाला निर्माण को 15,81660 की लागत से किया गया है। वही वार्ड-46 बैधनाथपुर में भूलन महतो के घर से अक्षय लाल महतो के घर तक और गायत्री देवी के घर से राजाराम साह के घर तक, तथा फुलन साह के घर से छोटेलाल साह के घर तक सड़क निर्माण कार्य 4,12290 में किया गया है। 

We are on WhatsApp click here to join!

वार्ड-31 में 11,7810 की लागत से पारस महतो के घर से नंदू साह के घर तक आरसीसी नाला निर्माण का कार्य होगा। इसी प्रकार वार्ड- 20 में यासीन हब्बारी के घर से शिव मंदिर तक, तथा रुस्तम आलिया के घर दरोगा टोला से शिव मंदिर चौक तक आरसीसी नाला निर्माण कार्य। 12,65620 की लागत से कराया जायेगा। 

वही वार्ड-08 में नया बाजार चौक नथुनी प्रसाद के घर के सामने एवं नथुनी के घर के पास आरसीसी पुलिया मरम्मती कार्य 98280 की लागत से होगा। वही वार्ड-12 में इंद्रा चौक के पास आरसीसी पुलिया की जारी मरम्मती कार्य के लिए 1,55880 किया गया है। वार्ड- 04 में राज पाण्डेय के घर से हरेन्द्र प्रसाद वर्मा के घर तक सड़क एवं नाला एवं राज पाण्डेय जी के घर से डॉ. दिनेश राय के क्लिनिक तक नाला निर्माण कार्य 370260 से होगा। वार्ड-13 में सुभाष प्रसाद के घर के पास और मित्रा चौक शिव मंदिर के पास तथा पप्पू गुप्ता के घर के पास से विजय कुमार के घर के पास तक और पुरन प्रसाद के घर के पास से मस्जिद के पास और राकेश कुमार के घर के पास से शंकर विवाह भवन के पास छोटा पुलिया निर्माण कार्य 2,45790 रूपये से किया गया है। वही वार्ड- 30 में बनवा टोला में विजय सिंह के घर से शंकर पटेल जी के घर तक कुल 2,32740 पीसीसी सड़क निर्माण कार्य होगा। 

वार्ड-38 बरवत सेना में भगरासन जी के जमीन के पास पुलिया निर्माण 223830 से किया गया है। वार्ड- 15 में फिरदौस अली के घर से मो. फैयाज के घर तक आरसीसी नाला निर्माण कार्य 3,50640 से कराया जायेगा। वार्ड-11 में तबरेज आलम के से जलाल शाहबीर के घर तक पेवर ब्लाक सड़क निर्माण 2,88270 से किया गया है। वही वार्ड-25 में बसंत विहार में शक्तिनाथ साह सन्यासी मंडल के घर से रवि कुमार के घर तक एवं लालबाबू प्रसाद के घर से रामप्रवेश राम के घर तक तथा उमाशंकर प्रसाद श्रीवास्तव के घर से मनोरंजन तिवारी के घर तक आरसीसी नाला निर्माण कार्य पर 15,91650 खर्च किए जायेंगे।

वार्ड- 22 में शैलेश जायसवाल के घर से राजेश यादव के घर तक आरसीसी नाला निर्माण कार्य 5,00400 की लागत से किया गया है। वहीं वार्ड 3 में अंजार मास्टर के घर से अरमान जी के घर होते हुए कौतूम मियां के घर तक आरसीसी नाल 16,06410 रुपए की राशि से कराया जा रहा है।

टिप्पणियाँ