करोड़ों के अनियमितता में आरोपित आउट सोर्सिंग सफाई एजेंसी "पाथ्या" की 17 नवंबर से छुट्टी: गरिमा

बेतिया - महापौर गरिमा देवी सिकारिया ने कहा कि बीते करीब एक साल में नगर निगम के सफाई मद से करोड़ों के अनियमितता में आरोपित आउट सोर्सिंग सफाई एजेंसी "पाथ्या" की 17 नवंबर से छुट्टी हो जायेगी। महापौर ने बताया कि इसको लेकर नगर निगम के 27 पार्षदगण के लिखित शिकायत पर उन्होंने नगर विकास एवम आवास विभाग के अपर मुख्य सचिव के द्वारा कंपनी के विरुद्ध कार्रवाई के आदेश को लेकर नगर आयुक्त शंभू कुमार के द्वारा पाथ्या एजेंसी को कार्य मुक्त करने हेतु एक माह का नोटिस दिया गया था। उक्त कार्रवाई और महापौर के स्तर से सख्ती के बाद सफाई एजेंसी पाथ्या के प्रबंधक ने खुद से लिखित रूप में कार्यमुक्त करने का अनुरोध किया है। 

पाथ्या के कार्यमुक्त करने के अनुरोध पत्र पर सोमवार को आहूत नगर निगम की सशक्त स्थाई समिति की बैठक में इस पर स्वीकृति की मोहर लगा दिए जाने से एक माह के नोटिस पिरिएड के बाद 17 नवंबर से सफाई एजेंसी की विदाई तय हो गई है। 

इसके साथ ही महापौर श्रीमती सिकारिया ने बताया कि संपूर्ण नगर निगम क्षेत्र के सभी 46 वार्डों में स्ट्रीट और हाई मास्त लाइट लगाने को लेकर जिला पदाधिकारी के द्वारा नियमानुसार गठित क्रय समिति के साथ नगर निगम बोर्ड की आगामी बैठक में लाइट एवं अन्य सामानों की खरीदारी प्रक्रिया पर पार्षदगण से चर्चा के बाद निर्णय किया जाने का प्रस्ताव सशक्त समिति की बैठक में पारित होने के साथ कल 31 अक्तूबर तक के लिए सशक्त समिति की बैठक स्थगित कर दी गई है। कल होने वाली बैठक में सफाई की नयी एजेंसी से मानवबल लेने के लिए नियम और शर्ते तैयार करने की पूरी कार्रवाई की जाएगी।

टिप्पणियाँ