सबके लिए आवास' योजना के लिए 17 से 20 अक्तूबर तक नगर निगम के नव अधिग्रहित वार्डवार कैंप: गरिमा

सात सदस्यीय टीम के माध्यम से कैंप में आवेदन प्राप्त होने के साथ स्थल निरीक्षण कर के रिपोर्ट देने का आदेश

पूर्ववर्ती ग्रामीण क्षेत्र से निगम में शामिल योग्य लाभुक परिवारों को अब 1.40 लाख की जगह मिलेंगे दो दो लाख

बेतिया - महापौर गरिमा देवी सिकारिया ने बताया कि नगर निगम के नव अधिग्रहित क्षेत्र के योग्य लाभुकों को भी सबके लिए पक्का आवास योजना का लाभ पहुंचाना सुनिश्चित किया जायेगा। 'सबके लिए आवास' योजना के लिए आवेदन प्राप्त करने का कैंप 17 से 20 अक्तूबर तक आयोजित होना सुनिश्चित किया जा रहा है। 

नगर निगम के सशक्त स्थाई समिति से पारित सर्व सम्मत प्रस्ताव के आलोक में नगर आयुक्त शंभू कुमार ने सात सात सदस्यीय दो कार्यबल का गठन कर दिया है। महापौर श्रीमती सिकारिया ने बताया कि यह कार्यबल वार्डवार आयोजित कैंप में बासभूमि के मालिकाना हक़ संबंधी साक्ष्य यथा भू स्वामित्व प्रमाणपत्र के साथ प्राप्त आवेदनों की जांच के बाद स्थल निरीक्षण कर के अपना प्रतिवेदन सौंपेंगे। इसके बाद विहित प्रक्रिया के तहत आवेदन को अंतिम स्वीकृति देने की कार्रवाई की जायेगी। 

महापौर श्रीमती सिकारिया ने बताया कि पूर्ववर्ती बेतिया प्रखंड के सभी पंचायतों के साथ नौतन अंचल के सन सरैया पंचायत को भी नगर निगम में शामिल कर लिए जाने के बाद बीते करीब दो साल से वहां के बीपीएल परिवारों आवास योजना का लाभ देना रूक गया था। 

महापौर ने बताया कि निगम के 27, 28 और 29 के लिए ताराबाग प्राथमिक विद्यालय परिसर, बानुछापर में और वार्ड 30, 31 और 40 के लिए नगर के राम लखन सिंह यादव महाविद्यालय के खेल मैदान में 17 अक्तूबर को कैंप आयोजित किया जाएगा। इसी प्रकार वर्ग 32, 33 और 34 के लिए गोनौली स्थित पंचायत भवन में और वार्ड 35, 36 और 37 के लिए बरवत परसाईन के घरदान पोखरा स्थित पंचायत भवन पर 18 अक्तूबर को शिविर आयोजित किए जाएंगे। 

महापौर श्रीमती सिकारिया ने बताया कि वार्ड 38 और 39 के लिए बरवत सेना पंचायत भवन में और वार्ड 40 तथा 42 के लिए सन सरैया पंचायत भवन में 19 अक्तूबर को शिविर का आयोजन किया जाएगा। इसी प्रकार वार्ड 43 तथा 44 के लिए पिपरा पंचायत भवन परिसर में तथा वार्ड 45 तथा 46 के लिए शेखौना मठ के पंचायत भवन में शिविर आयोजित कर सबके लिए आवास योजना के लिए छत विहीन बीपीएल परिवारों से आवेदन लिए जायेंगे।

टिप्पणियाँ