बिहार उर्दू शिक्षा निदेशालय के निदेशक से सम्मानित हुई कन्या उच्च माध्यमिक विद्यालय,कठैया के नवम वर्ग की छात्रा अर्पणा

बेतिया - पश्चिम चंपारण जिले के नौतन प्रखंड के धुमनगर निवासी और कन्या उच्च माध्यमिक विद्यालय,कठैया के नवम वर्ग की छात्रा अर्पणा राज को बिहार सरकार के उर्दू शिक्षा निदेशालय के निदेशक ने A ग्रेड का प्रमाणपत्र प्रदान किया ।

ऐसी उपलब्धि हासिल करने वाली अर्पणा राज नौतन प्रखंड ही नहीं पूरे पश्चिम चंपारण जिले की पहली हिन्दी भाषी छात्रा हैं।यह उर्दू निदेशालय, मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग के तत्वावधान में 06 माह का ऑनलाइन लर्निंग कोर्स के 6ठा बैच के शिक्षार्थियों के बीच उर्दू अधिगम प्रमाणपत्र वितरण समारोह गुरुवार को बिहार राज्य अभिलेखगार निदेशालय,पटना में किया गया । जिसकी अध्यक्षता उर्दू निदेशालय के पूर्व निदेशक उबेदुर्रहमान साहब व संचालन हसीबुर्रहमान साहब ने की। 

इस अवसर पर राज्य व राज्य से बाहर के 89 शिक्षार्थियों में बेहतर प्रदर्शन करने वाली छात्रा अर्पणा राज को एक सुंदर फ्रेमिंग में सुसज्जित प्रमाणपत्र व मोमेंटो देकर बिहार उर्दू निदेशालय के निदेशक अहमद महमूद साहब ने सम्मानित किया और इसकी उज्जवल भविष्य की कामना की । विदित हो कि अर्पणा के माता श्रीमती रेखा कुमारी व पिता श्री मंकेश्वर कुमार राम जो दोनों ही शिक्षक है जिनकी हार्दिक इच्छा थी कि पुत्री को उर्दू की तालीम हासिल हो जिसे उर्दू निदेशालय ने मुक्कमल कर दिया । अर्पणा के सम्मानित होने पर अपने परिवार व समाज के साथ-साथ इलाके में भी खुशी का माहौल कायम हैं ।

टिप्पणियाँ