त्योहार मद्देनजर अलर्ट रहे थानाध्यक्ष: एसपी

वित्तीय संस्थानों की नियमित रूप से करें मॉनिटरिंग

बगहा -दुर्गा पूजा एवं अन्य त्योहारों के मद्देनजर थानाध्यक्ष अलर्ट में रहे। थानाध्यक्ष विधि व्यवस्था को लेकर सभी पूजा समितियां के साथ समन्वयक स्थापित करें। ताकि पर्व त्यौहार शांति एवं भाईचारे के बीच संपन्न हो सके। साथ ही साथ थानाध्यक्ष अपने अपने थाना क्षेत्र के वित्तीय संस्थाओं जैसे सीएसपी सेन्टर ,बैंक की शाखों एवं माइक्रो फाइनेंस की शाखों का नियमित रूप से मॉनिटरिंग कर वहां की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले। 

समय-समय पर सीएसपी संचालक व माइक्रो फाइनेंस कर्मियों के साथ बैठक कर सुरक्षा के मद्देनजर उन्हें आवश्यक रूप से दिशा निर्देश दें। की घटनाओं पर अंकुश लग सके। उक्त बातें इसकी किरण कुमार जाधव ने कहीं। वे प्रखंड बगहा दो सभागार में थानाध्यक्षों की मासिक अपराध गोष्ठी को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने विगत मासिक अपराध गोष्ठी में दिए गए टास्क की समीक्षा की एवं थानावार कांडो की समीक्षा की। 

कांडों के त्वरित निष्पादन के साथ-साथ वारंटीयो की धड़ पकड़ एवं कुर्की जब्ती के मामलों का शीघ्र निष्पादन करने का निर्देश एसपी ने संबंधित थानाध्यक्षों को दिया। इसके अलावा क्षेत्र में लूट एवं छिनतई की घटनाओं पर पूर्णता विराम लगे इसको लेकर भी थानाध्यक्षों को कई बिंदुओं पर टास्क दिया गया। 

साथ ही साथ नियमित रूप से थाना क्षेत्र में वाहनों की जांच करने एवं शराब बंदी को लेकर छापेमारी करने का निर्देश दिया।एसपी कहा कि कांडों के निष्पादन में अगर किसी पुलिस पदाधिकारी या थानाध्यक्ष के द्वारा शिथिलता बरती जाती है तो उन्हें चिन्हित कर कार्रवाई भी की जाएगी। इस अवसर पर एसपी के अलावा एसडीपीओ बगहा कैलाश प्रसाद,एसडीपीओ रामनगर नंदजी प्रसाद सहित सर्किल पुलिस इंस्पेक्टर व पुलिस जिला के सभी थानों के थानाध्यक्ष आदि मौजूद थे।

टिप्पणियाँ