तेंदूए के चहल कदमी के बाद पग मार्ग के आधार पर रेस्क्यू में जुटी वन विभाग की टीम

बगहा- बिहार के इकलौते वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के वाल्मीकि टाइगर रिजर्व से भटककर एक तेंदुआ रिहायशी क्षेत्र में पहुंच गया है। तेंदुआ को पी पी तटबंध पर सोमवार की शाम तकरीबन 7:30 बजे देखा गया है। दरअसल तेंदुआ पीपी तटबंध पर एक साइड से दूसरे साइड रोड पार कर जा रहा था। 

तेंदुआ पिपरासी थाना क्षेत्र के विशुन पुरवा गांव के सामने पीपी तटबंध से गुजर रहा था। तेंदुआ को देखकर ग्रामीण में अफरा तफरी मच गई है। किसान अपने अपने खेतों की तरफ जाने से डरे सहमे हुए हैं। लोगों का कहना है तेंदुआ शायद अभी इसी क्षेत्र में है इस कर्म में अगर हमलोग खेती देख भाल करने जाते हैं तो हो सकता है हमलोगो पर हमला कर दे जिसके खौफ से हम लोग खेती देखने नही जा रहे हैं बता दें कि तेंदूए के जाते देखकर रात में कुछ लोगों ने दूर से ही अपने आप को बचते हुए तेंदूए का वीडियो बना लिया है। जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

इधर इसकी सूचना पीपी तटबंध पर लगे सुरक्षा कर्मियों के द्वारा जल संसाधन विभाग के सहायक अभियंता को दिया गया। सहायक अभियंता बसंत पासवान ने बताया कि इसकी सूचना वन विभाग के रेंजर को दे दी गई है।‌ मामले में रेंजर सुनील कुमार ने बताया कि यह तेंदुआ है। इसको रेस्क्यू करने के लिए टीम के साथ रवाना हो रहा हूं । मदनपुर जंगल से भटकर यह तेंदुआ रियासी इलाकों के तरफ चला गया है। इधर लोगों को सचेत किया जा रहा है जिधर तेंदुआ दिखाई दिया है उधर ना जाएं। 

फिलहाल तेंदुए की आने की सूचना पर लोगों के अंदर डर व्याप्त हो गया है। और बगहा वन क्षेत्र के वन क्षेत्र अधिकारी सुनील कुमार ने बताया कि वन विभाग की टीम लगातार रेस्क्यू अभिया चला रही है। तेंदूए का पग मार्ग मिला है फिलहाल तेंदुआ गन्ने के खेत में घुस गया है वन विभाग की टीम गठित कर दी गई है टीम लगातार रेस्क्यू के लिए कोशिश कर रही है बहुत जल ही सफलता मिल जाएगी।

टिप्पणियाँ