स्मार्ट मीटर के विरुद्ध ग्रामीण हुए गोलबंद

लौरिया | प्रखंड क्षेत्र के देउरवा पंचायत के देउरवा गांव ब्रम्ह बाबा स्थान परिसर में देवराज के तीन पंचायत के गणमान्य व आम लोगों की बैठक की गई। 

बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपमुखिया उमेश पाण्डेय ने बताया कि विद्युत विभाग के लोग स्मार्ट मीटर लगाने से पहले हम सभी ग्रामीणों का कुछ मांग है,वर्षो पुराना बिजली का तार, पोल, ट्रांसफॉरमर है जो बार बार टूटता है। गांव में बिजली का खम्बा बहुत पुराना है कब कहा गिर जाय कुछ कहा नही जा सकता। 

विद्युत विभाग पहले इसे बदले उसके बाद स्मार्ट मीटर लगाए। साथ ही उन्होंने बताया कि पहले गांव स्मार्ट हो, पंचायत स्मार्ट हो, फिर स्मार्ट मीटर लगे। वही बगही बसवरिया मुखीया पति गोलु खां ने बताया कि कोरोना काल में सभी लोगों का रोजगार और नौकरी छीन चुका था। ऐसे में कोरोना काल का बिजली बिल माफ कर दिया जाय फिर स्मार्ट मीटर लगाया जाय। 

वही देउरवा पंचायत के पूर्व मुखीया असरफ अली ने बताया कि विगत पन्द्रह सितम्बर को देउरवा गांव में स्मार्ट मीटर लगाया जा रहा था। लोगों ने स्मार्ट मीटर लगाने पर विरोध किया तो पुरे गांव की बिजली ग्यारह घण्टे के लिए काट दी गई। पुरे गांव में ग्यारह घंटे बिजली बंद रही। वही स्थानीय विधायक रश्मि वर्मा और रामनगर एसडीओ से कहकर सप्लाई शुरु कराया गया। 

सभी ग्रामीणो ने एक स्वर में अब स्मार्ट मीटर नहीं लगाने का निर्णय लिया।साथ ही हजारों की संख्या में उपस्थित ग्रामीणों ने कहा कि जबतक बिजली विभाग हमारी मांगो की पूर्ति नही करता तबतक देवराज के गांवों में स्मार्ट मीटर का पुरजोर विरोध किया जाएगा। यह विरोध अनवरत जारी रहेगा। मौके पर देऊरवा के साहेब हुसैन, सबेया के समशुल होदा, तेलपुर के अफसर राही, बागी साहेब, मासुम रजा, पंकज पाण्डेय, सदॎाब आलम, अफताब आलम, अनिल पंडीत, दीपक पाठक, प्रिंस पाण्डेय सहित सैकड़ों स्थानीय ग्रामीण उपस्थित रहे.

टिप्पणियाँ