सरकारी राशि गबन करने के आरोप में भैरोगंज पंचायत के दलित बस्ती में पूर्व मुखिया के विरुद्ध लोग हुए आक्रोशित


बगहा -प्रखंड बगहा एक के भैरोगंज पंचायत के वार्ड नं 7 में पूर्व में सडक निर्माण नहीं होने के आरोप में शुक्रवार को ग्रामीणों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीणों का आरोप था कि उक्त वार्ड दलित बस्ती है। सरकार का कहना है कि दलित बस्तियों को सुसज्जित बनाने हेतु हम सभी लोग प्रयासरत हैं। जबकि इधर ग्रामीणों को आवागमन हेतु सुलभ रास्ता तक नसीब नहीं है। कई वर्षों से ग्रामीण सड़क की बाट देख रहे हैं। 

बावजूद भी पूर्व मुखिया और वार्ड द्वारा इस सड़क को बनवाने हेतु योजना की राशि का गबन कर लिया गया है। जिसको लेकर ग्रामीणों में काफी रोष है। स्थानीय लोगों का कहना है कि जब भी बरसात का मौसम आता है तो आना-जाना दूभर हो जाता है। वर्षों से हम लोग इस समस्या के निराकरण हेतु आस में बैठे हुए हैं। 

मामले की जानकारी ग्रामीणों ने वर्तमान मुखिया प्रतिनिधि मुन्ना दास को दिया। जिसको लेकर मुखिया प्रतिनिधि ने आश्वासन देते हुए ग्रामीणों से बताया कि इस मामले की जानकारी आप लोगों द्वारा मुझे मिली है। जिसको इस संदर्भ में जांच हेतु प्रखंड स्तर से लेकर जिला स्तर तक मांग करूंगा कि इसकी निष्पक्ष जांच हो और जो लोग भी सरकारी योजना की राशि का बंदर बांट में सम्मिलित हैं। उनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई हो। 

मुखिया प्रतिनिधि ने ग्रामीणों को समझाते हुते कहा कि आप लोग धैर्य रखें। इस सड़क का जीर्णोद्धार शीघ्र ही कराया जाएगा। हालांकि ग्रामीणों का सब्र का बांध टूट गया और शुक्रवार के दिन दर्जनों ग्रामीणों ने पूर्व मुखिया और सड़क की बदहाली को लेकर घंटों तक जमकर विरोध प्रदर्शन किया। 

इस अवसर पर ग्रामीण नगीना राम, मैनेजर साह, उद्दीम साह, नीरज राम, शिव शंकर सोनी, सोहन सोनी समेत अन्य दर्जनों महिलाओं ने भी पूर्व मुखिया के ऊपर गंभीर आरोप लगाते हुए बताया कि इस सड़क को बनवाने हेतु विभाग द्वारा प्राप्त राशि का बंदर बांट कर लिया गया है। जिसकी जांच होनी चाहिए और दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई होनी चाहिए। ग्रामीणों ने स्थानीय मुखिया से गुहार लगाते हुए कहां गया कि इसका कायाकल्प किया जाए। जिससे हम लोगों को वर्षो से आवागमन में हो रहे समस्या से निजात मिल सके।

टिप्पणियाँ