नगर निगम क्षेत्र के एतिहासिक धरोहरों की संरक्षा को नगर निगम महापौर ने बताया अपनी पहली प्राथमिकता

1.58 करोड़ की कुल आठ योजनाओं का महापौर एवं पार्षद ने चयनित संवेदकों के बीच बांटा कार्य शुरू करने के लिए कार्यादेश

बेतिया - महापौर गरिमा देवी सिकारिया ने कहा कि नगर निगम क्षेत्र के एतिहासिक धरोहरों की संरक्षा मेरी पहली प्राथमिकता है। वे बुधवार को अपने कार्यालय कक्ष में 98 लाख 16,090 की लागत से होने वाले शहर के ऐतिहासिक कालीबाग मंदिर के बाउंड्री वॉल और परिसर के मेंन गेट का निर्माण कार्य का कार्यादेश बांटने के मौके पर बोल रहीं थीं। श्रीमती सिकारिया ने कहा कि कालीबाग मंदिर जैसे शहर के ऐतिहासिक धरोहर की उपेक्षा की पीड़ा मेरे मन को काफी समय से तकलीफ दे रही थी। 

अतिक्रमण और उपेक्षा से इस धरोहर को बचाने का संकल्प मैंने मेयर पद की शपथ लेते समय ही कर लिया था। इस ऐतिहासिक कार्य के पूरा होना सुनिश्चित होने का कार्य अपने हाथों संपन्न होने को मैं अपना परम सौभाग्य मान रही हूं। महापौर गरिमा देवी सिकारिया ने यह भी कहा कि इसके लिए मैं स्थानीय पार्षद सहित पूरे बोर्ड के प्रत्येक सदस्य एवं पार्षद गण को धन्यवाद देती हूं। 

इसके साथ ही कुल 1.58 करोड़ की लागत वाली नगर निगम के विभिन्न वार्डों से संबंधित सड़क, पीसीसी नाला और पुल पुलिया निर्माण के लिए नगर निगम बोर्ड से स्वीकृत कुल आठ विकास योजनाओं का कार्यादेश महापौर एवं स्थानीय पार्षदगण के द्वारा ई टेंडर विधि से चयनित संवेदकों के बीच बांटा गया। इन कार्यों को गुणवत्तापूर्ण तरीके से शुरू करने और निर्धारित समय सीमा में सबको पूरा करने का निर्देश महापौर के द्वारा दिया गया। जिसमें वार्ड नंबर 16 में भोला बाबू कॉलोनी में जयराम महतो के घर के पीछे से अभिषेक पाण्डेय के घर तक 12.05 लागत से नाला निर्माण, वार्ड 26 में शिवजी प्रसाद के घर से बेतिया ब्लॉक के गेट के सामने तक 14.38 लाख की लहर से आरसीसी नाला निर्माण,

वार्ड 30 में यादव लाल यादव के घर से रानु यादव के घर तक 15.24 लाख की लागत से सड़क निर्माण शामिल है। वही वार्ड 40 में सीताराम जी के घर से संतोष ठाकुर के घर तक 4.57 लाख की सड़क से निर्माण, वार्ड 16 में सुभाष चंद्र भारती के घर से मुख्य नाला तक 7.01लाख की लागत से आरसीसी नाला निर्माण, वार्ड 40 में कन्हैया पटेल के घर से भिखारी पासवान के घर तक 4.23 लाख की लागत से आरसीसी नाला निर्माण और वार्ड नंबर 16 में लालबाबू सिंह के घर से प्रमोद जी के घर तक 2.45 लाख की लागत से आरसीसी नाला निर्माण शामिल है। मौके पर पार्षद ममता मिश्रा, सुशील गुप्ता, विजय यादव, साजन कुमार, संवेदक बसंत राव, मनी वर्मा, अभिषेक पांडेय इत्यादि मौजूद रहे।

टिप्पणियाँ