“मेरी माटी मेरा देश” अभियान के तहत 65 वीं वाहिनी द्वारा निकाली गयी अमृत कलश यात्रा


65वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल बेतिया शिविर बगहा द्वारा अच्युत सिंह, कार्यवाहक कमांडेंट के मार्गदर्शन में आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत “मेरी माटी मेरा देश” अभियान के तहत अमृत कलश यात्रा तिरंगे तथा ढ़ोल नगाड़े के साथ निकाली गई। इस क्रम में ‘डी’ समवाय सोनाली नाला कार्यक्षेत्र के ग्राम- बेतहानी दोन, बेलटाड़ी दोन, पिपरा दोन, बी समवाय परसा के कार्य क्षेत्र में बनहवा, मटेरिया इत्यादि गाँव मे साथ ही महादेव नाला समवाय के कार्यक्षेत्र के गाँव मे कार्मिकों द्वारा अमृत कलश यात्रा निकाली गयी। 

इस अभियान के तहत समस्त समवाय व सीमा चौकी के कार्यक्षेत्र मे आने वाले सभी घर से मिट्टी या चावल को लेकर कलश में एकत्रित किया जा रहा है.

इस कलश को ग्राम, प्रखण्ड स्तर पर सभी राज्यों के राजधानियों से होते हुए देश की राजधानी दिल्ली तक ले जाया जाएगा जहां देश के लिए अपने सर्वोच्च बलिदान देने के लिए देश के वीर एवं वीरांगनाओं की याद में अमृत कलश की स्थापना की जाएगी, 65 वीं वाहिनी द्वारा इस अभियान में सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों ने हर्षौउल्लास के साथ बढ़ चढ़कर भाग लिया इस कार्यक्रम में सभी सम्मानित ग्रामीणों के साथ एस. एस. बी. के बलकर्मी उपस्थित रहे।

टिप्पणियाँ