29 सितम्बर से अपनी मांगों को लेकर सेविका सहायिका रहेंगी अनिश्चितकालनहड़ताल पर


भितहा -बिहार राज्य आंगनबाड़ी संयुक्त संघर्ष समिति के आह्वान पर भितहा के सभी सेविका सहायिका 29 सितंबर 2023 से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगी। जिसको लेकर बुधवार को सेविका/ सहायिका बिहार राज्य आंगनवाड़ी संघर्ष समिति के भितहा के अध्यक्ष ढोला तिवारी की अध्यक्षता में एक बैठख की गई जिसका संचालन सचिव रजनी रानी के द्वारा किया गया। वहीं बैठक को संबोधित करते हुए संघर्ष समिति के जिला कार्यकारणी के सदस्य अनिता कुशवाहा ने कहा कि हम लोग अपनी विभिन्न मांगों को लेकर 29 सितंबर 2023 से हड़ताल पर जा रहे हैं। जिसको लेकर उन्होंने कहा कि सरकार हम लोगों से स्वास्थ्य विभाग से लेकर पल्स पोलियो सहित तमाम काम लेती है, और हम लोगों के मानदेय वृद्धि सहित अन्य सुविधाओं पर ध्यान नहीं देती है। 

>>Join our WhatsApp group: Click here!

पिछले वर्ष भी संघ के पदाधिकारियों एवं सरकार से हुई वर्ता में जिन विंदुओं पर सहमति बनी थी उस पर भी अब तक सरकार ने ध्यान नहीं दिया है। वहीं पिछले चुनाव में वादा किया गया गया था कि अगर भविष्य में महागठबंधन की सरकार बनी तो सेविका सहायिका का का मानदेय दुगुना कर दिया जायेगा। इस पर भी सरकार अब तक ध्यान नहीं दिया है। 

जिसको लेकर हम सभी को एकजुट होना होगा और जब तक सरकार हम लोगों की मांगे पूरी नहीं करती है तब तक हम लोग हड़ताल पर जमे रहना होगा। इस बार की लड़ाई आर पार की होगी। वहीं सेविकाओं और सहायिकाओं के द्वारा हड़ताल पर जाने के लिए एक लिखित आवेदन बाल विकास परियोजना कार्यालय को सौंपा गया। जिसमें परियोजना के सभी सेविका और सहायिकाओं के द्वारा अपनी सहमति प्रदान की गयी।

टिप्पणियाँ