फ्लड विभाग के चेयरमैन व अधिक्षण अभियंता ने झारमहुई गांव के समीप मसान नदी में ध्वस्त प्रोकोफाईल कार्य का किया निरीक्षण



बगहा प्रखंड बगहा एक के सलहा बरिअरवा पंचायत स्थित मसान नदी के जलस्तर में वृद्धि होने पर फ्लड विभाग द्वारा बचाव के लिए निर्माण कराये गए प्रोकोफाईल कार्य ध्वस्त होने पर मंगलवार को फ्लड विभाग मोतिहारी परिक्षेत्र के चेयरमैन रमेंन्द्र कुमार, अधीक्षण अभियंता व कार्यपालक अभियंता समेत विभागीय अधिकारियों ने निरीक्षण किया। 

निरीक्षण के दौरान पदाधिकारियों ने अपने अधिनस्थ कर्मचारियों से बाढ की पानी से जगह जगह ध्वस्त हुए कार्य को शीघ्र ही मरम्मती कार्य कराने का आदेश दी। स्थानीय लोगों ने पदाधिकारियों से मरम्मत कार्य की जगह के सामने पायलट चैनल व बोम्बों पायलिंग कार्य कराने की मांग की। ताकि मजबूती बनी रहे तथा मसान नदी के बाढ की पानी से फसलें बर्बाद नहीं हो। 

मसान नदी के तटीय इलाकों के लोग अपने आप में सुरक्षित महसूस करें। ग्रामीणों ने अधिकारियों से स्थाई निदान कराने की मांग करते हुए कहा कि झारमहुई गांव के सामने पूर्व से प्रस्तावित 2.5 किलोमीटर गाईड बांध निर्माण कराने की अपील की। ताकि झारमहुई गांव के साथ ही रायबारी महुअवा, अजमलनगर, जमुनिया, सलहा, तमकुही, मुडिला व बहुअरी गांव को भी क्षति से बचाई जा सके। साथ ही मसान नदी के जमीन के कटाव व लाखों लाख रुपये की फसलों की बर्बादी से बचाई जा सके।इस अवसर पर मसान नदी बाढ बचाव संघर्ष समिति के अध्यक्ष खलिक कुरैशी, सफिउर रहमान, नसीम अख्तर, नसरुल्लाह, दिनमन पांडेय, रामनाथ पंडित, रामजी यादव, नौशाद अख्तर, जुनैद अख्तर सहित दर्जनों की संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

टिप्पणियाँ