बेतिया में बिछेगा गैस पाइपलाइन- सांसद


बेतिया में घर-घर गैस पाइपलाइन से आपूर्ति की सुविधा लगेगी। इसके तहत रसोई गैस को सिलेंडर के बजाय पाइप लाइन के माध्यम से कनेक्शन लिए हुए लोगों के घरों की किचन तक पहुंचाया जाएगा।

शुक्रवार को नई दिल्ली में पश्चिम चंपारण के सांसद डॉ संजय जायसवाल ने केंद्रीय पेट्रोलियम राज्यमंत्री श्री रामेश्वर तेली से मिलें और वार्तालाप के बाद गैस पाइपलाइन बिछाने की योजना पर सहमती मिली। बता दें कि इसके पहले सांसद डॉ संजय जायसवाल ने बेतिया में गैस पाइपलाइन बिछाने के लिए पहल किया था और निरंतर प्रयास के बाद बहुप्रतीक्षित योजना अब मूर्त रूप लेगी।

गैस पाइपलाइन से घरों में पाइप से गैस आपूर्ति होगी। इससे बेतिया में हजारों घरों को काफी सुविधा होगी। वर्तमान में कनेक्शन लेने वाले लोगों को गैस सिलेंडर लेना पड़ता है। गैस पाइपलाइन से बेतिया के हर मुहल्ले में अंडर ग्राउंड गैस पाइपलाइन भी बिछाया जाएगा।

इस कारण से एलपीजी से कम दामों पर पाइप नेचुरल गैस अर्थात (पीएनजी) की आपूर्ति मिलने वाली है। जल्द ही उनके घरों में पीएनजी (घर में इस्तेमाल करने वाली रसोई गैस) की आपूर्ति शुरू हो जाएगी। पाइप लाइन से सप्लाई होने के कारण असमय खत्म होने का टेंशन नहीं होता है। पाइपलाइन बिछाते समय घर के बाहर एक मीटर लगा दिया जाता है, इससे खपत देखकर उपभोक्ता खुद ही पेमेंट देता है। आगामी 22 अगस्त 23 को पटना में गैस डिस्ट्रीब्यूशन कंपनियों के पदाधिकारियों के साथ बैठक होगी।

टिप्पणियाँ