पक्की फुलवारी मोहल्ले में एक विवाहित की संदिग्ध मौत

कालीबाग ओपी क्षेत्र के उत्तरवारी पोखरा पक्की फुलवारी मोहल्ले में एक विवाहित की संदिग्ध मौत हो गई है। कालीबाग ओपी पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करा परिजनों के हवाले कर दिया हैं। मृतका की पहचान पक्की फुलवारी निवासी रामू महतो की पत्नी सुशीला देवी (22) के रूप में की गई है। सुशीला की शादी वर्ष 2021 में हुई थी। 

मृतका के पिता नवलपुर ओपी क्षेत्र के चौबे टोला निवासी बीरबल महतो ने बताया कि सुशीला दो भाई और दो बहनों में सबसे छोटी थी। वर्ष 2021 में दुर्गाबाग मंदिर में उसकी शादी रामू से की गई थी। उसे कोई बाल बच्चा नहीं है। रामू बेतिया में मजदूरी करते हैं। शादी के कुछ दिन के बाद से ही ससुराल वाले दहेज में बाइक की मांग करने लगे। आर्थिक रूप से कमजोर होने के कारण वे बाइक देने में असमर्थ थे। 

करीब एक माह पहले उसकी पुत्री ने पिता को अपने ससुराल बुलाकर सारी बातों से अवगत कराया था। उस समय वे बेटी को घर चलने के लिए बोले तो उसकी सास ने प्रतिष्ठा का हवाला देकर बहू को मायके जाने से रोक दिया था। सब कुछ ठीक हो जाने की बात कही थी। पिता ने बताया कि शनिवार को वे गोरखपुर में थे। इसी दौरान उनके समधी फेकू महतो ने फोन कर बताया कि उनकी बेटी फांसी लगाकर मर गई है। 

सूचना पर वे घर पहुंचे और परिवार वालों के साथ बेटी के ससुराल गए। पुत्री के ससुराल में जाने के बाद देखा कि उसकी उनकी लड़की को चौकी पर लिटाया गया है। कालीबाग ओपी प्रभारी दुष्यंत कुमार ने बताया कि मामले में यूडी केस दर्ज कर लिया गया है तथा जांच शुरू कर दी गई है।

टिप्पणियाँ